scorecardresearch
 

बिहार: विदाई के वक्त कार से कूद भागी दुल्हन, दूल्हे पर रेप का आरोप

विधि-विधान से दोनों परिवारों के सामने शादी करने के बाद अचानक अगली सुबह न जाने क्या हुआ कि दूल्हन ने दुल्हे और उसके परिवार वालों पर रेप सहित दहेज और जान से मारने तक के आरोप लगा डाले.

2012 से लिव इन में रह रहे थे लड़का लड़की 2012 से लिव इन में रह रहे थे लड़का लड़की

बिहार में प्रेम विवाह के ठीक बाद दुल्हन द्वारा दूल्हे पर रेप का आरोप लगाने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. मामला इतना पेचीदा रहा कि पुलिस को भी घंटों लग गए यह सोचने में कि कौन-कौन सी धाराओं में केस दर्ज किया जाए.

जानकारी के मुताबिक, लड़का और लड़की बचपन से ही एकदूसरे को जानते हैं और 2012 से ही लिव-इन में रह रहे थे. लेकिन 9 फरवरी की रात विधि-विधान से दोनों परिवारों के सामने शादी करने के बाद अचानक अगली सुबह न जाने क्या हुआ कि दूल्हन ने दुल्हे और उसके परिवार वालों पर रेप सहित दहेज और जान से मारने तक के आरोप लगा डाले.

मामला बिहार की राजधानी पटना के कदमकुआं थाना इलाके का है. त्रिपोलिया गेट के रहने वाले वैभव आनंद की 9 फरवरी की रात शादी हुई. अगली सुबह जब वह दूल्हन बनी अपनी प्रेमिका को विदा कर ले जाने लगा तो बीच रास्ते में दूल्हन कार से कूदकर भाग गई और पहुंच गई थाने.

लड़की की शिकायत पर कदमकुआं थाने में वैभव आनंद, दूल्हे के भाई सौरभ आनंद, पिता आलोक कुमार और दूल्हे के फूफा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. लड़की का आरोप है कि विदाई के समय कार में उसका दूल्हे के साथ झगड़ा शुरू हो गया.

दूल्हे ने उसका गला दबाकर हत्या करनी चाही. जब लड़की कार से निकलकर भागने की कोशिश करने लगी तो कार चला रहे दूल्हे के फूफा ने कार को लॉक करने की कोशिश की. लड़की ने दूल्हे पर अपने सारे गहने लूटने का भी आरोप लगाया है.

इतना ही नहीं लड़की दूल्हा पक्ष पर दहेज में महंगी कार मांगने के अलावा जातिसूचक गाली देने का भी आरोप लगाया है. लड़का पक्ष का कहना है कि जब लड़का और लड़की खुद स्वीकार कर रहे हैं कि उन्होंने आपसी रजामंदी से 2012 में ही मंदिर में शादी कर ली थी, फिर रेप का आरोप गलत है.

लड़की के घरवालों का भी कहना है कि सबकुछ दहेज की लालच में हुआ. लड़के वाले 25 लाख रुपये का गिफ्ट चाहते थे. लेकिन दहेज नहीं दिया गया, जिससे लड़के वाले नाराज थे और लड़का शादी के मंडप से भाग रहा था. हालांकि प्रभात खबर अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पुलिस ने रेप की धारा में केस दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, लड़का और लड़की स्कूल टाइम से एकदूसरे को जानते हैं. लड़का मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखता है, जबकि लड़की हाई प्रोफाइल फैमिली से है. लड़की के दादा एडीजी रह चुके हैं और उसके परिवार में कई लोग पुलिस व अन्य उच्च पदों पर हैं.

लड़का दिल्ली में एक एयरलाइंस कंपनी में कार्गो मैनेजर है. लड़का और लड़की ने 2012 में अपनी मर्जी से मंदिर में शादी कर ली थी और तब से ही दोनों लिव इन में रह रहे थे. अब परिवार वालों की मर्जी के बाद दोनों विधि विधान से शादी के लिए तैयार हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें