scorecardresearch
 

अमेरिकी हवाई हमले से थर्राया ISIS, मारे गए 46 आतंकवादी

एक रिपोर्ट के अनुसार, गठबंधन सेना ने सोमवार रात कार्रवाई करते हुए ड्रोन से पूर्वी पकटिका प्रांत के गोमाल जिले में तालिबान आतंकवादियों के ठिकानों पर कई हमले किए. इसमें 17 आतंकवादी मारे गए. दक्षिण-पूर्वी नांगरहार प्रांत में आईएस के 29 आतंकवादी मारे गए.

गठबंधन सेना ने किए हवाई हमले गठबंधन सेना ने किए हवाई हमले

अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना द्वारा किए गए हवाई हमलों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के 46 आतंकवादी मारे गए हैं. वहीं, इस हमले में आईएसआईएस का एक रेडियो स्टेशन भी तबाह हो गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गठबंधन सेना ने सोमवार रात कार्रवाई करते हुए ड्रोन से पूर्वी पकटिका प्रांत के गोमाल जिले में तालिबान आतंकवादियों के ठिकानों पर कई हमले किए. इसमें 17 आतंकवादी मारे गए. दक्षिण-पूर्वी नांगरहार प्रांत में आईएस के 29 आतंकवादी मारे गए.

जानकारी के मुताबिक, हमले में मारे गए आतंकियों में आईएस के रेडियो स्टेशन और इंटरनेट सेवा के पांच-पांच कर्मचारी भी शामिल हैं. अचिन में हुए हवाई हमलों में आईएस के कई बड़े पदाधिकारियों के मारे जाने की सूचना है. मंगलवार को भी जलालाबाद और अचिन में हमले किए गए.

आईएस को बड़ा झटका, रेडियो स्टेशन ध्वस्त
आईएसआईएस को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब हवाई हमले में उसका एक रेडियो स्टेशन तबाह हो गया. यह स्टेशन पूर्वी अफगान क्षेत्र में संचालित किया जा रहा था. इस रेडियो स्टेशन का नाम वाइस ऑफ कैलीफेट बताया जा रहा है, जो पाकिस्तान की सीमा के पास था.

आतंकियों के खिलाफ किए गए दो हवाई हमले
अमेरिकी-नाटो मिशन के प्रवक्ता कर्नल माइक लाहार्न ने बताया कि नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में आतंकियों के खिलाफ दो हवाई हमले किए गए थे. नांगरहार में गैरकानूनी तरीके से संचालित रेडियो स्टेशन गुट में लड़ाकों की भर्ती करने और उनकी संख्या बढ़ाने का एक प्रयास था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें