scorecardresearch
 

दिल्ली में फिरौती के लिए दंपति ने किया मासूम का अपहरण, ऐसे धरे गए दोनों

सुबह से ही अमान की मां के पास फिरौती के लिए फोन आने लगे. असादुल ने 8 लाख रुपये की फिरौती मांगी. कई कॉल के बाद जब सौदा तय हुआ तो किडनैपर ने उन्हें आनंद विहार के पास बुलाया.

फिरौती के लिए दंपति ने किया मासूम का अपहरण फिरौती के लिए दंपति ने किया मासूम का अपहरण

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में एक 5 साल के बच्चे का फिरौती के लिए अपहरण होता है. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस एक्शन मोड में आती है और महज चंद घंटों के अंदर केस का खुलासा करते हुए अपहरणकर्ता और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया जाता है.

अगवा किए गए बच्चे का नाम अमान है. अमान की मां गृहणी हैं और उसके पिता कुवैत में नौकरी करते हैं. पुलिस के मुताबिक, अमान के घर के सामने रहने वाले असादुल ने ही उसकी किडनैपिंग का प्लान बनाया था. असादुल ने शुक्रवार को मासूम को अगवा कर लिया था.

शनिवार सुबह से ही अमान की मां के पास फिरौती के लिए फोन आने लगे. असादुल ने 8 लाख रुपये की फिरौती मांगी. कई कॉल के बाद जब सौदा तय हुआ तो किडनैपर ने उन्हें आनंद विहार के पास बुलाया. दरअसल अमान की मां ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी थी और पुलिस की टीम उन पर नजर रख रही थी.

असादुल बेहद शातिर था. उसने फिरौती की रकम लेने के लिए जगह बदली और फिर उन्हें दूसरी जगह पर बुलाया. जैसे ही असादुल रुपये लेने पहुंचा सादे कपड़ों में तैनात पुलिसवालों ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने असादुल के कब्जे से अमान को सही सलामत बरामद कर लिया.

पुलिस पूछताछ में असादुल ने बताया कि उसके इस प्लान में उसकी पत्नी भी शामिल थी. उसने बच्चे को नंदनगरी स्थित कोडी कॉलोनी में अपने किराए के घर पर रखा था. पुलिस ने असादुल की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

बच्चों के अपहरण का ये कोई पहला मामला नहीं है. तीन दिन पहले जाफराबाद में दो बच्चों की मां से शादी करने के लिए पड़ोसी युवक ने उसके दोनों बच्चों को ही अगवा कर लिया था. वहीं नंदनगरी इलाके में नशे की लत को पूरा करने के लिए एक देवर ने अपनी भाभी के एक महीने के बच्चे को किडनैप करने की कोशिश की. दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपियों के चंगुल से बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें