scorecardresearch
 

नोएडाः पति करता था मारपीट, पड़ोसी को प्रेम-जाल में फंसाकर पत्नी ने करा दी हत्या

नोएड की इस हत्या को हर कोई आत्महत्या मान रहा था. पुलिस ने जब मामले की गंभीरता से जांच शुरू की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ. यह आत्महत्या नहीं, हत्या की वारदात थी और इसे अंजाम दिलाया था खुद मृतक की पत्नी ने ही.

पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी पत्नी और उसका प्रेमी पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी पत्नी और उसका प्रेमी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा के सेक्टर 49 थाना क्षेत्र की घटना
  • मृतक के परिजनों ने जताया था हत्या का शक

नोएडा के सेक्टर 49 थाना क्षेत्र अंतर्गत बरौला गांव में एक व्यक्ति की मौत हुई थी जिसे सुसाइड कहा जा रहा था. सूचना पाकर पुलिस जब मौके पर पहुंची थी, तब मृतक का शव पंखे से लटकता मिला था. हर कोई इसे आत्महत्या मान रहा था. पुलिस ने जब मामले की गंभीरता से जांच शुरू की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ. यह आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या की वारदात थी और इसे अंजाम दिलाया था खुद मृतक की पत्नी ने ही.

पुलिस के मुताबिक मृतक की पत्नी ने पहले तो पड़ोसी को प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसी से अपने पति का कत्ल करवा दिया. पुलिस को गुमराह करने के लिए इस कांड को आत्महत्या की शक्ल दी गई. नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने इस संबंध में बताया कि मृतक मुकेश की कथित खुदकुशी के बाद उसके परिजनों ने मुकेश की पत्नी के ऊपर शक जताया था. मुकेश के परिजनों को शक था कि उसकी पत्नी सपना ने अपने प्रेमी अंकित के साथ मिलकर उसका कत्ल किया है. पुलिस को यही से जांच का सिरा मिला जिसे पकड़कर पुलिस ने जब हत्या की गुत्थी सुलझाई, एक सनसनीखेज कहानी सामने आई.

डीसीपी के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि सपना और मुकेश दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे. मुकेश ने सपना के साथ प्रेम विवाह किया था. दोनों गांव छोड़कर नोएडा आकर रहने लगे थे. शादी के कुछ समय बाद से ही मुकेश अपनी पत्नी सपना के साथ मारपीट करता था जिसके कारण वह उससे परेशान हो गई थी. सपना ने अपने पति मुकेश को सबक सिखाने के लिए उसकी हत्या करवाने की खौफनाक साजिश रच डाली.

पुलिस के मुताबिक मुकेश का कत्ल करने के लिए सपना ने अपने ही पड़ोसी अंकित को चुना. प्लानिंग के तहत सपना ने अंकित को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया और जब अंकित पूरी तरह से उसके प्रेम जाल में फंस गया तब उसने अपने पति की हत्या करने को कहा. अंकित कत्ल करने के लिए तैयार नहीं हुआ. इसके बाद सपना ने एक नया तरीका अपनाया और अंकित को रेप केस में जेल भिजवाने की धमकी दी. रेप केस की धमकी से दबाव में आया अंकित मुकेश का कत्ल करने के लिए तैयार हो गया. अंकित ने मौका देखकर मुकेश की गला दबाकर हत्या कर दी.

डीसीपी के मुताबिक मुकेश के भांजे ने पुलिस को बताया था कि सपना का चाल चलन ठीक नहीं है और मौका ए वारदात पर पहुंची पुलिस को कुछ ऐसा ही लगा. पुलिस के पहुंचने के कुछ ही देर बाद सपना अपना सामान पैक कर कहीं जाने की तैयारी कर रही थी जिसके बाद पुलिस को शक हुआ. पुलिस ने सपना से पूछताछ शुरू की तो वह घबरा गई और कई राज खोल दिए. पुलिस ने सपना और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्लीः घर में घुसकर महिलाओं-बच्चों से मारपीट

वहीं एक दूसरी घटना में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहदरा इलाके के जगतपुर में रात के समय घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों के साथ मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है. इस दौरान कुर्सियां, डंडे और चाकू भी चले. बदमाशों ने बच्चों का हाथ तोड़ दिया तो औरतों पर भी चाकू से वार किए. किसी के पैरों पर वार किए तो किसी के बाजू पर चाकू घोंप दिया. घटना के पीछे जमीन विवाद को वजह बताया जा रहा है.

बच्चे का टूटा हाथ
बच्चे का टूटा हाथ

पीड़ित परिवार ने बाबर नामक शख्स पर 15 से 20 लोगों को साथ लेकर आने और मारपीट करने का आरोप लगाया है. पीड़िता परिवार ने पुलिस पर भी नकई आरोप लगाए हैं. पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने घायल लोगों का मेडिकल मुआयना भी पुलिस ने नहीं कराया. पुलिस हमें ही थाने ले गई और इस घटना को अंजाम देने वाले सरेआम घूम रहे हैं. पीड़ित परिवार ने पुलिस पर घर आए मेहमानों को भी उठा ले जाने और पिटाई करने का आरोप लगाया है. आरोप यह भी है कि पुलिस ने मारपीट करने वाले दूसरे पक्ष के एक भी आरोपी को हिरासत तक में नहीं लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें