scorecardresearch
 

Sidhu Moose wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए राजस्थान से मंगाई थी गाड़ियां, जांच में हुए ये नए खुलासे

Sidhu Moose wala Murder: सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में पुलिस लगातार खुलासे कर रही है. बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी से शूटर आए थे वह राजस्थान के सीकर की है.

X
सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो) सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
  • मानसा के जवाहरके गांव में बरसाई थीं गोलियां

Sidhu Moose wala Murder: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस लगातार नए खुलासे कर रही है. मर्डर केस में कई बदमाशों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. अब सामने आया है कि हत्याकांड में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था, वह राजस्थान के सीकर से मंगवाई गई थी. इस गाड़ी को पंजाब में वाया हनुमानगढ़ पहुंचाया गया था. 

साथ ही पेट्रोल पंप पर लगे CCTV में कुछ संदिग्ध नजर आ रहे हैं. पुलिस की जांच अब इसी दिशा में आगे  बढ़ रही है. बताया जा रहा है कि ये तस्वीरें सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले हरियाणा के फतेहाबाद और पंजाब के सरदूलगढ़ के बीच स्थित एक पेट्रोल पंप की है. संदिग्ध पेट्रोल पंप पर खड़े दिखाई दे रहे हैं, संदिग्धों ने बोलेरो में ईंधन डलवाया. पुलिस को आशंका है कि ये वही बोलेरो है, जिसका इस्तेमाल सिद्धू मूसेवाला की हत्या के दौरान किया गया था.

पंजाब पुलिस ने हरियाणा के फतेहाबाद में देर रात छापेमारी कर 2 आरोपियों (पवन और नसीब खान) को पकड़ा. इससे पहले पुलिस ने राजस्थान के सरदारशहर और सीकर में छापेमारी की थी. सरदारशहर पुलिस ने कंफर्म किया है कि बोलेरो गाड़ी सीकर की है. 

वहीं पुलिस की पड़ताल में सामने आया था कि वारदात के बाद आरोपियों ने गन पॉइंट पर एक ऑल्टो कार छीन ली थी और फरार हो गए थे. हालांकि ये कार भी पुलिस ने बरामद कर ली थी. कार एक वीरान इलाके में सड़क से नीचे मिली थी. बदमाशों ने कार का नंबर प्लेट निकाल दिया था जिसे कार के अंदर से बरामद किया गया है.
 
इससे पहले पुलिस ने मनप्रीत सिंह मन्नू, मनप्रीत उर्फ सुखपाल और शरद को गिरफ्तार किया था. तीनों ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर और सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं. कत्ल में इस्तेमाल दोनों गाड़ियां बोलेरो और करोला गाड़ी शूटर्स को इनकी ओर से मुहैया कराई गई थी. ये भी जानकारी दी गई है कि मनप्रीत और शरद वर्चुअल नंबरों से कनाडा में बैठे गोल्डी बरार के भी लगातार संपर्क में रहते थे. हाल ही में ये खुलासा भी हुआ था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में रची गई थी. 

इसी बीच शुक्रवार को पंजाब के CM भगवंत मान मानसा जिले के गांव मूसा पहुंचे. यहां सीएम मान ने सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. उन्होंने कहा कि मूसेवाला के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस को इस संबंध में आदेश दे दिए गए हैं.

मानसा में सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात करते सीएम भगवंत मान (फोटो क्रेडिट- गिरीश चंद्रा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें