scorecardresearch
 

राजस्थान इंटेलिजेंस और मिलिट्री इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी जासूस संदीप कुमार गिरफ्तार

नरहड स्थित इण्डेन गैस एजेन्सी के संचालक संदीप कुमार को स्टेट इन्टेलिजेंन्स एवं मिलिट्री इन्टेलिजेन्स दक्षिणी कमान ने संयुक्त कार्यवाई करते हुए निगरानी के बाद 12 सितम्बर को हिरासत में लिया गया था. फिर उससे पूछताछ शुरू की गई.

संदीप को स्टेट और आर्मी इंटेलिजेंस के अफसरों ने गिरफ्तार किया है संदीप को स्टेट और आर्मी इंटेलिजेंस के अफसरों ने गिरफ्तार किया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान के झुंझुनू में खुफिया एजेंसियों का एक्शन
  • पाकिस्तान को सेना की गोपनीय सूचनाएं भेजता था संदीप
  • आर्मी कैंप में गैस एजेंसी चला रहा था PAK जासूस

राजस्थान इंटेलिजेंस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के जासूस संदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. एजेंसियों ने पाक जासूस संदीप कुमार को झुंझुनू के नरहर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. संदीप वहां गैस एजेंसी चलाता है. उसके नजदीक ही आर्मी कैंपस है.

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (इन्टेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी जासूस संदीप कुमार ने आर्मी कैम्प नरहड के फोटोग्राफ और संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं वाटस्एप, वॉइसकॉल और वीडियोकॉल के जरिए पाकिस्तानी हैण्डलर को भेजी हैं. इस काम के लिए उसे पैसा दिया जा रहा था.  

डीजी मिश्रा के मुताबिक नरहड स्थित इण्डेन गैस एजेन्सी के संचालक संदीप कुमार को स्टेट इन्टेलिजेंन्स एवं मिलिट्री इन्टेलिजेन्स दक्षिणी कमान ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए निगरानी के बाद 12 सितम्बर को हिरासत में लिया. उससे पूछताछ शुरू की गई. संयुक्त पूछताछ केन्द्र जयपुर पर सभी एजेन्सियों ने उससे पूछताछ की. 30 वर्षीय संदीप कुमार ने बताया कि वह मूलतयः नरहड, जिला- झुंझुनू का रहने वाला है और आर्मी कैम्प नरहड के सामने इण्डेन गैस एजेन्सी का संचालक है. आर्मी एरिया के नरहड कैम्प में ही आरोपी की एजेन्सी द्वारा गैस सप्लाई की जाती है. 

इसे भी पढ़ें-- असमः पिता की हत्या के मामले में 4 साल के बच्चे ने ट्विटर पर PM, HM और CM से लगाई इंसाफ की गुहार

उमेश मिश्रा ने बताया कि लगभग जुलाई 2021 में पाक हैण्डलिंग अफसर ने आरोपी के मोबाइल पर फोन कर आर्मी कैम्प नरहड के फोटोग्राफ एवं संवेदनशील गोपनीय सूचनायें मांगी थी. जो आरोपी ने पैसे के लालच में आकर भेज दी. और अपने बैंक खाते की डिटेल वाटस्एप चैट से भेजकर पैसा भी हासिल कर लिया. आरोपी के फोन की वास्तविक जांच में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि की गई. फिर आरोपी के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफतार किया गया है.

एजेंसियों को मानना है कि पाक जासूस संदीप कुमार से पूछताछ में और भी खुलासे हो सकते हैं. उससे लगातार राज्य और केंद्र की सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. उसके फोन कॉल्स भी खंगाले जा रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें