scorecardresearch
 

झारखंड: बाजार बंद कराने गई पुलिस टीम पर हमला, 2 सब-इंस्पेक्टर समेत 6 घायल

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हाटगम्हरिया में बाजार लगा है. सूचना पाकर दो जीप में सवार होकर 11 पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. सायरन की आवाज सुनकर बाजार में अफरा-तफरी मच गई.

ग्रामीणों के हमले में 6 पुलिसकर्मी घायल ग्रामीणों के हमले में 6 पुलिसकर्मी घायल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से किया पुलिस टीम पर हमला
  • पैट्रोलिंग वाहन को भी पथराव कर किया क्षतिग्रस्त

झारखंड में शाम के समय हाट बंद कराने गई पुलिस टीम पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस टीम पर हुए इस हमले में दो सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

घटना झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र की है. हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के सिंदरीगौरी पंचायत स्थित बिचाबुरू गांव में सोमवार की शाम को हाट लगा था. हाट की सूचना पाकर पुलिस टीम उसे बंद कराने गई. हाट बंद कराने पहुंची पुलिस टीम पर लाठी-डंडों से लैस ग्रामीणों ने हमला कर दिया. ग्रामीणों के इस हमले में दो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए.

सभी घायलों को इलाज के लिए बिचाबुरू सीएचसी ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया. घायलों मे एएसआई पंकज कुमार, एएसआई जितेंद्र मिश्रा, सिपाही नवीन कुमार सिंह, सुभाष डांग, रतिलाल सोरेन और सिपाही हरिओम राम शामिल हैं. वहीं, पांच पुलिसकर्मियों ने मौके से भागकर जान बचाई.

घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए ले जाया गया सीएचसी
घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए ले जाया गया सीएचसी

बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हाटगम्हरिया में बाजार लगा है. सूचना पाकर दो जीप में सवार होकर 11 पुलिसकर्मी सायरन बजाते हुए मौके पर पहुंचे. सायरन की आवाज सुनकर बाजार में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस वाहन के धक्के से नशे की हालत में एक युवक घायल हो गया जिसके बाद वहां नशा कर रहे करीब 15 से 20 ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिसकर्मियों को घेर लिया.

हाट बंद कराने गई थी पुलिस टीम
हाट बंद कराने गई थी पुलिस टीम

मौके पर और भी लोग जुट गए और लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. सभी ने पुलिसकर्मियों को घेरकर इनपर लाठी-डंडे भी बरसाए. लोगों ने पैट्रोलिंग वाहन पर भी पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया. सभी घायलों को आनन-फानन में नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने चाईबासा सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

(चाईबासा से जय कुमार तांती के इनपुट के साथ)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें