scorecardresearch
 

UP: ऑनर किलिंग के शक में पति ने कब्र से निकलवाया पत्नी का शव, जांच जारी

ये मामला मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के करीम नगर इलाके का है.पति ने अपनी पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पति का आरोप है कि महिला के परिजन उनके प्रेम विवाह से नाराज थे जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई. मुकदमा दर्ज होने पर देर रात पुलिस ने कब्र खोदकर शव को बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया.

X
Uttar Pradesh crime. Uttar Pradesh crime.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 17 मई को फरमान और साइना ने घरवालों से छुपकर की थी कोर्ट मैरिज
  • पति ने पत्नी के 6 परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक महिला की ऑनर किलिंग की आशंका से सनसनी फैल गई है. पति ने अपनी पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पति का आरोप है कि महिला के परिजन उनके प्रेम विवाह से नाराज थे जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई और शव को दफना दिया गया. वहीं, मुकदमा दर्ज होने पर देर रात पुलिस ने कब्र खोदकर शव को बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया. पुलिस फिलहाल कार्रवाई के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

दरअसल, ये मामला मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के करीम नगर इलाके का है. जहां 17 मई को फरमान और साइना ने घरवालों से छुपकर कोर्ट मैरिज कर ली थी जिसके बाद पति-पत्नी अपने अपने घर में रहने लगे. 31 मई की रात को अपने ही घर में साइना की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. खुद पति अपनी पत्नी के सुपुर्द ए खाक में शामिल हुआ जिसके कुछ दिन बाद उसे अपनी पत्नी की हत्या की बात पता लगी. 

बताया जा रहा है कि मृतका की मां और उसके दूसरे दामाद के बीच संदिग्ध बातचीत का एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है. पति की तमाम कोशिशों के बाद साइना की हत्या की आशंका जताते हुए 6 परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

पति की माने तो उसके ससुराल वाले उनके विवाह से नाराज थे जिसके बाद उन्होंने पत्नी की गला घोटकर कर हत्या कर दी गई. दूसरी तरफ परिजनों ने बीमारी का बहाना बनाकर उसका सुपुर्द-ए-खाक करा दिया. पति की शिकायत के बाद पुलिस प्रशासन ने कब्र खोदकर महिला के शव को बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया फिलहाल पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होती है तो आरोपी परिजनों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में शव को कब्र से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. एक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें