scorecardresearch
 

यूपी: पत्नी को पीट रहा था गोद लिया बेटा, बचाने आई मां तो पीट-पीटकर ले ली जान

नशे में दत्तक बेटा अपनी पत्नी को पीट रहा था तो मां ने बहू को बचाने की कोश‍िश की. दत्तक बेटे ने अपनी पत्नी को छोड़कर मां पर ही हाथ उठा द‍िया और पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह वाकया उत्तर प्रदेश के पीलीभीत ज‍िले का है.

Representative image Representative image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मां-बाप के सामने पत्नी को नशे में पीट रहा था बेटा
  • मां ने किया बीच-बचाव तो पीटकर की हत्या
  • सबूत मिटाने लिये चोरी-छिपे मां का कर रहा था अंतिम संस्कार

एक शख्स के कोई संतान नहीं थी. हर जगह दुआ मांगी, उसके बावजूद संतान सुख नहीं प्राप्त हुआ तो दंपत‍ि ने अपने भतीजे को गोद ले लिया और उसका पालन पोषण कर बड़े होने पर शादी भी कराई. बुढ़ापे का सहारा बनने की बजाय दत्तक पुत्र ने अपनी मां को पीट-पीट कर सिर्फ इसलिए मार दिया क्योंकि वह पति-पत्नी के झगड़े के बीच में आ कर बहू को बचा रही थी. गुस्से में बेटे ने बेरहमी से मां की हत्या कर दी. बहन की शिकायत पर आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले कर शव के अवशेष को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा.

पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव मटैना कॉलोनी नंबर 9 की रहने वाले दंपति अकाली देवी और शंकर यादव के कोई संतान नहीं थी. संतान ना होने पर अपने भतीजे पिंकू उर्फ सूर्यकांत  को गोद लिया था और पाल पोस कर बड़ा किया. उसकी शादी भी कराई.

बीते रविवार देर रात गोद लिए गए पुत्र पिंकू उर्फ सूर्यकांत अपनी पत्नी की पिटाई कर रहा था. इस दौरान उसकी मां अकाली देवी (75) बहू को बचाने के लिए पहुंची. इससे गुस्सा होकर आरोपी, पत्नी को छोड़ मां को पीटने लगा. पिटाई से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और सोमवार सुबह पिता को पीट कर डरा कर मां के शव का अंतिम संस्कार करा दिया. 

च‍िता की आग बुझाकर शव के अवशेषों को न‍िकाला  

इस बारे में बहन ने आकर पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंच गई और चिता की आग बुझा कर शव के अवशेष को निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और मौके से आरोपी बेटे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

आरोपी की बहन ने बताया कि जब मैं सोमवार सुबह आई थी तो भाई मेरे पिताजी को मार रहा था. रात में भाई ने मेरी मां को मारा पीटा और उनकी जान ले ली. 

पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि एक दत्तक पुत्र ने अपनी मां की हत्या कर दी है. पति-पत्नी का विवाद था. बीच-बचाव में मां आई तो मां की पीट-पीटकर कर हत्या कर दी और शव को जला दिया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें