scorecardresearch
 

पहले जाल में फंसाते, फिर लगा देते रेप का आरोप... लोगों को ऐसे लूटता था ये गैंग

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है, जिसकी महिला मेंबर पहले लोगों को फंसाती फिर रेप के झूठ मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करती थीं.

बरेली के इज्जतनगर थानाक्षेत्र का मामला बरेली के इज्जतनगर थानाक्षेत्र का मामला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बरेली पुलिस ने तीन आरोपियों को किया अरेस्ट
  • महिला और एक आरोपी अभी भी फरार

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है, जिसकी महिला मेंबर पहले लोगों को फंसाती फिर रेप के झूठ मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करती थीं. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस उन लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जो ब्लैकमेल का शिकार हो चुके हैं.

एसपी सिटी रविन्द्र कुमार ने बताया कि इनके गैंग में 5 लोग शामिल हैं, जिसमें से 3 गिरफ्तार कर लिए गए है, इनकी एक महिला साथी और एक अन्य आरोपी फरार है. उन्होंने बताया कि इन लोगों ने शेरगढ़ के एक व्यक्ति को अपने चक्रव्यूह में फंसा लिया था और फिर उससे 3 लाख रुपये की मांग की.

पीड़ित व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की और पुलिस ने इज़्ज़तनगर थाने में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस अब छानबीन कर रही है कि इन लोगों ने और कितने लोगों को अपने जाल में फंसाया है. पुलिस इनके अन्य साथियो की तलाश में जुट गई है.

बरेली के तेजतर्रार आईपीएस रविन्द्र कुमार ने इस पूरे रैकेट के खिलाफ अभियान चलाने की भी बात कही है. उनका कहना है कि पुलिस छानबीन कर ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाएगी.

हिस्ट्रीशीटर है गैंग का सरगना

पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उसमें राजेश सक्सेना भी शामिल है. राजेश सक्सेना शीशगढ़ का हिस्ट्रीशीटर है. उसके ऊपर पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं और वह कई बार जेल जा चुका है. लोगों के फंसाने के इस गैंग का सरगना भी राजेश सक्सेना ही है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

कैसे हुई गिरफ्तारी

इस गैंग ने एक शख्स को अपनी जाल में फंसा लिया था और उससे पैसे की डिमांड कर रहे थे. जब उसने आनाकानी की तो उसे एक कमरे में बंधक बना लिया. बाद में पैसा लाने के लिए उसे छोड़ा. पीड़ित सीधे थाने पहुंच गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को उसी कमरे से गिरफ्तार कर लिया, जहां ये पैसे का इंतजार कर रहे थे.

(रिपोर्ट- कृष्ण राज)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें