scorecardresearch
 

रांची: कोयला व्यवसायी पर हमला और भाई की जान लेने वाले आठ उग्रवादी गिरफ्तार, AK-47 बरामद

झारखंड में रांची के कांके थाना क्षेत्र के बोड़ेया में बीते 29 सितंबर को कोयला व्यवसायी बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमला हुआ था. इस मामले और प्रेम सागर मुंडा हत्याकांड मामले में पुलिस ने आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AK-47 सहित कई हथियार बरामद
  • कोयला व्यवसायी बबलू सागर मुंडा पर हुआ था जानलेवा हमला

झारखंड में रांची के कांके थाना क्षेत्र के बोड़ेया में बीते 29 सितंबर को कोयला व्यवसायी बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमला हुआ था. इस मामले और प्रेम सागर मुंडा हत्याकांड मामले में पुलिस ने आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों का नाम अफरोज़ अंसारी, इरफान अंसारी, एजाज अंसारी, अली अंसारी, अरशद अली, अब्दुल्लाह अहमद, इकरामुल अंसारी, जसीम खान और मैनुल अंसारी हैं. सभी को कांके थाना क्षेत्र के बोरैया से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से AK-47 सहित कई हथियार जब्त किए गए हैं.

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बबलू सागर मुंडा के ऊपर हमले में शामिल कई अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. बीते साल प्रेम प्रेम सागर मुंडा हत्याकांड का भी पुलिस ने खुलासा किया है. अपराधियों ने बीते 29 सितंबर की देर शाम बबलू सागर मुंडा की गाड़ी पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी. गोलीबारी की इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई थी. फायरिंग की इस घटना में बबलू सागर मुंडा का निजी अंगरक्षक अजय सोमर घायल हुआ था. घायल अंगरक्षक को आनन-फानन में पुलिस ने रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया था. बबलू मुंडा बाल-बाल बच गए थे.

पिछले साल 3 मार्च 2020 को बबलू सागर मुंडा के भाई प्रेमसागर मुंडा पर हमला हुआ था. मोरहाबादी मैदान स्थित होटल पार्क प्राइम के पास घटना को अंजाम दिया गया था. बाइक सवार अपराधियों ने प्रेम सागर मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. प्रेम सागर मुंडा अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी से होटल के पास खड़े थे. इसी बीच वहां पहुंचे अपराधियों ने उनसे बातचीत की और फिर अचानक उन पर गोलियां चलाने लगे जिससे उनकी मौत हो गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें