scorecardresearch
 

पंजाब: नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में नहीं मिला मेडल, शूटर ने खुद को गोली मारकर किया सुसाइड

फरीदकोट की युवा शूटर खुशसीरत कौर की उम्र करीब 18 साल थी. जानकारी के मुताबिक खुशसीरत कुछ दिन पहले शूटिंग वर्ल्ड कप का हिस्सा बनी थी. लेकिन वह कोई मेडल हासिल नहीं कर सकी थी.

X
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले वर्ष प्रतियोगिताओं में जीते थे 11 मेडल
  • खुशसीरत को इस साल नहीं मिला एक भी मेडल
  • शूटिंग गन से खुद को गोली मारकर किया सुसाइड

पंजाब के फरीदकोट से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. जहां नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में मेडल ना मिलने निराश युवा खिलाड़ी खुशसीरत कौर ने अपनी शूटिंग गन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. खुशसीरत ने पिछले साल 11 मेडल जीते थे. लेकिन इस साल वो एक भी मेडल नहीं जीत पाई थी.

फरीदकोट की युवा शूटर खुशसीरत कौर की उम्र करीब 18 साल थी. जानकारी के मुताबिक खुशसीरत कुछ दिन पहले शूटिंग वर्ल्ड कप का हिस्सा बनी थी. लेकिन वह कोई मेडल हासिल नहीं कर सकी. बीते दिनों पटियाला में आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भी उसे कोई मेडल हासिल नहीं हुआ. इसी बात से वो मानसिक तौर पर परेशान चल रही थी. 

इसी परेशानी के चलते गुरुवार की देर रात उसने अपनी शूटिंग गन से खुद को गोली मार ली. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. परिवार को उसकी मौत की जानकारी सुबह उस वक्त हुई, जब उसके कमरे का दरवाजा खोला गया. कमरे में खुशसीरत की खून से लहूलुहान लाश पड़ी थी. जिसे देखकर घरवालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई.

इसे भी पढ़ें--- धोखा देना था तो प्यार क्यों किया? प्रेमिका की फोटो पर सुसाइड नोट लिखकर प्रेमी ने लगा ली फांसी 

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

पड़ोसियों और रिश्तेदारों के मुताबिक, पिछले राष्ट्रीय खेलों में शूटिंग के लिए खुशसीरत ने 11 मेडल हासिल किए थे. इसी के बाद उसका चयन शूटिंग वर्ल्ड कप में हुआ था. लेकिन खुशसीरत वहां कोई मेडल हासिल न कर सकी. इसी बात से वह निराश थी. दिल्ली में हुई नेशनल शूटिंग चेम्पियनशिप में भी वह कोई मेडल ना पा सकी. इसके बाद वो घर लौट आई और तभी से निराश और परेशान थी. इन दिनों वो चुप-चुप रहने लगी थी. किसी से बात नहीं करती थी.  

थाना प्रमुख हरजिन्दर सिंह ने बताया कि सुबह उनको सूचना मिली थी कि एक लड़की खुशसीरत कौर ने अपने आप को गोली मार ली है. जिसके बाद मौके पर पहुंच कर लाश को अस्पताल भेजा गया. शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है. परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें