scorecardresearch
 

UP: किसानों के साथ हो रही थी धोखाधड़ी, पुलिस के साथ मिलकर कृषि विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने नकली खाद के इस अवैध धंधे में लिप्त दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. थाना कलान क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर पुलिस और कृषि विभाग की संयुक्त टीम ने नकली खाद बनाने वाले गिरोह के दो सदस्य पंकज वर्मा और आयुष गोयल को गिरफ्तार किया है. पिकअप गाड़ी से बड़ी मात्रा में नकली खाद को खपाने की तैयारी की जा रही थी.

किसानों के साथ हो रही थी धोखाधड़ी. किसानों के साथ हो रही थी धोखाधड़ी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारी मात्रा में मिली नकली खाद
  • किसानों के साथ हो रही थी धोखाधड़ी
  • अवैध धंधे में लिप्त 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में नकली खाद बरामद की गई है. मुखबिर की सूचना पर कृषि विभाग ने पुलिस टीम के साथ मिलकर एक पिकअप गाड़ी को पकड़ा, जिसमें से बड़ी मात्रा में नकली खाद मिली. पुलिस ने नकली खाद के इस अवैध धंधे में लिप्त दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

 थाना कलान क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर पुलिस और कृषि विभाग की संयुक्त टीम ने नकली खाद बनाने वाले गिरोह के दो सदस्य पंकज वर्मा और आयुष गोयल को गिरफ्तार किया है. पिकअप गाड़ी से बड़ी मात्रा में नकली खाद को खपाने की तैयारी की जा रही थी. पुलिस ने पिकअप गाड़ी से इफको डीएपी की 103 बोरी, 261 बोरी जिप्सम, दानेदार कैल्शियम सल्फेट 36 बोरी, पोटाश आईपीएल और बड़ी मात्रा में नकली खाद बरामद की है. 

देखें: आजतक LIVE TV 

मामले की जानकारी देते हुए डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि नकली खाद बनाने वाले और बिक्री करने वालों के खिलाफ प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया है.

किसानों के साथ हो रही थी धोखाधड़ी.
किसानों के साथ हो रही थी धोखाधड़ी.

नकली खाद को सस्ते दामों में बेचकर किसानों के साथ बड़ी धोखाधड़ी की जा रही थी. इस मामले में पुलिस और कृषि विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें