scorecardresearch
 

रूपेश सिंह हत्याकांड: हत्यारों की तलाश में पटना, छपरा और गोपालगंज में छापेमारी

एसआईटी ने पटना, गोपालगंज और छपरा में छापेमारी की है. इसके साथ ही रूपेश के सहकर्मियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि उसे कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं.

रूपेश कुमार सिंह (फाइल फोटो) रूपेश कुमार सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • SIT कर रही है रूपेश हत्याकांड की जांच
  • रूपेश के सहकर्मियों से हो रही है पूछताछ

पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह के हत्यारों की तलाश शुरू हो गई है. इस मामले की तहकीकात कर रही एसआईटी ने पटना, गोपालगंज और छपरा में छापेमारी की है. इसके साथ ही रूपेश के सहकर्मियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि उसे कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं.

डीएसपी का कहना है कि पुलिस को कुछ ठोस सुराग मिले हैं, जिस पर वे काम कर रहे हैं. सभी एंगल से जांच की जा रही है. एसआईटी की एक टीम इंडिया के कर्मचारियों से पटना एयरपोर्ट पर पूछताछ कर रही है. इस बीच इंडियन ऑयल श्रमिक संघ ने पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार और डीजीपी को चिट्ठी लिखकर जांच की मांग की है.

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने कहा कि सिटी SP के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाई गई है, जांच चल रही है. घटना की वैज्ञानिक पद्धति से जांच की जा रही है. पटना के कई लोगों से मृतक के सम्पर्क थे, पुलिस कई जगहों और कई एंगल से जांच कर रही है. हत्या के उद्देश्य की पड़ताल की जा रही है. इस घटना को हमने संवेदनशीलता से ली है, अगर कोई प्रशासनिक चूक होगी तो उस पर भी कार्रवाई होगी. अभी तक किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है. 
 

किसी और को गृह विभाग सौंपे नीतीश कुमार
इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड पर कांग्रेस एमएलसी प्रेम चंद मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार से गृह विभाग को एक पूर्ण गृह मंत्री के हवाले करने की मांग की है क्योंकि वह सीएम पद के साथ-साथ अपने कर्तव्य को पूरा करने में असमर्थ हैं.

कैसे हुई रूपेश कुमार सिंह की हत्या
रूपेश कुमार सिंह पर बाइक सवार बदमाशों ने उस वक्त हमला किया, जब पटना एयरपोर्ट से वो पुनाईचक इलाके में स्थित अपने कुसुम विला अपार्टमेंट पहुंचे थे. SUV चला रहे रूपेश को जरा भी भनक नहीं थी कि हमलावर उनके करीब हैं. वह अपने अपार्टमेंट के गेट पर रुके थे, तभी बाइक सवार बदमाशों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी.

देखें- आजतक LIVE TV

बाइक सवार बदमाशों ने रूपेश सिंह पर 6 गोलियां चलाईं, जो उनके सीने में और हाथ में लगीं. गोलीबारी के बाद अपराधी बड़े आराम से हथियार लहराते फरार भी हो गए. इतने बड़े वारदात की खबर लगते ही पुलिस महकमे के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच कई, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें