scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस के 2 कांस्टेबल और गृह मंत्रालय का एक कर्मचारी चला रहे थे सॉल्वर गैंग, दबोचे गए

दिल्ली पुलिस के दोनों कांस्टेबल का काम इस गैंग को सॉल्वर अरेंज कराना था. पूछताछ में खुलासा हुआ कि दिनेश जोगी अब तक 100 लोगों को इसी तरह सरकारी विभागों में नौकरी दिलवा कर करोड़ों की कमाई कर चुका है.

नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किए 9 'मुन्ना भाई'. नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किए 9 'मुन्ना भाई'.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 100 लोगों को इसी तरह दिला चुके हैं सरकारी नौकरी
  • कस्टमर से वसूलते थे लाखों, कर चुके हैं करोड़ों की कमाई
  • नोएडा पुलिस की गिरफ्त में आए 9 मुन्ना भाई

नोएडा सेक्टर-58 की पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो सरकारी एग्जाम में असली परीक्षार्थी की जगह नकली को बैठा कर एग्जाम पास करवाता था. हैरानी की बात ये है कि ये पूरा गैंग दिल्ली पुलिस के 2 कांस्टेबल और गृह मंत्रालय का एक कर्मचारी मिलकर चला रहे थे. इनको भी नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

नोएडा पुलिस के अडिशनल कमिश्नर लव कुमार के मुताबिक 28 नवम्बर को सुबह 8:15 पर सेक्टर-62 के एक एग्जामिनेशन सेंटर से खबर मिली थी कि 3 लड़के दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए हो रहे परीक्षा में किसी और की जगह बैठे हैं और एग्जाम दे रहे हैं. नोएडा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और अर्पित, दिनेश, अमन को पकड़ा और उनसे पूछताछ की जिसके बाद दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल रविन्द्र कुमार, दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल मंजीत सिंह, शिव , मुकेश, सोनू को एग्जामिनेशन सेंटर के बाहर से गिरफ्तार किया.

जांच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार दिनेश और उसका मामा रवि कुमार जो इनकम टैक्स में इंस्पेक्टर हैं, गृह मंत्रालय में काम करने वाले अरविंद उर्फ नैन के साथ मिलकर पूरा सॉल्वर गैंग चला रहे थे. जांच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार दिनेश जोगी को रक्षा मंत्रालय में जॉब मिल चुकी है और जल्द ही वो जॉब जॉइन करने वाला था. उसने भी अपनी जगह किसी और को एग्जाम में बैठकर नौकरी हासिल की थी.

देखें- आजतक LIVE TV

दिल्ली पुलिस के दोनों कांस्टेबल का काम इस गैंग को सॉल्वर अरेंज कराना था. पूछताछ में खुलासा हुआ कि दिनेश जोगी अब तक 100 लोगों को इसी तरह सरकारी विभागों में नौकरी दिलवाकर करोड़ों की कमाई कर चुका है. ये लोग एक कस्टमर से 10 से 20 लाख वसूलते थे. पुलिस ने इनके पास से 3 कार, दिल्ली पुलिस की वर्दी, और 2 लाख 10 हजार बरामद किए. फिलहाल गिरफ्तार कुल 9 लोगों से पूछताछ की जा रही है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें