scorecardresearch
 

कोरोना का कहर, नोएडा की तर्ज पर फरीदाबाद और गुरुग्राम बॉर्डर पर भी होगा रैंडम टेस्ट

नोएडा प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है. इसी तर्ज पर अब गुरुग्राम और फरीदाबाद प्रशासन ने भी रैंडम टेस्ट कराने का प्लान बनाया है.

दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है (फाइल फोटो-PTI) दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फरीदाबाद और गुरुग्राम प्रशासन का फैसला
  • दिल्ली बॉर्डर से आने-जाने वालों का होगा टेस्ट

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आस-पास के राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है. नोएडा प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है. इसी तर्ज पर अब गुरुग्राम और फरीदाबाद प्रशासन ने भी रैंडम टेस्ट कराने का प्लान बनाया है. आज दोपहर दो बजे से आने-जाने वाले लोगों का रैंडम टेस्ट किया जाएगा.

खेड़कीदौला टोल , मॉल, बस स्टैंड, सदर बाजार या किसी भी सरकारी ऑफिस में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच कर कोरोना की जांच शुरू करेगी. गुरुग्राम में कोरोना प्रभावित मामलों के आसपास के इलाकों में सघन टेस्टिंग अभियान चलेगा. टोल टैक्स पर गुरुग्राम में दाखिल हो रहे वाहन चालकों का मौके पर ही कोविड टेस्ट होगा.

इसके साथ ही गुरुग्राम जिला प्रशासन ने छठ पर्व व गुरु पर्व को लेकर भी एडवाइजरी जारी की और कहा कि त्योहार के दौरान सोशल डिस्टेंस का हर हाल में पालन करना होगा. गौरतलब है कि बीते महीने भर में गुरुग्राम में 16 हज़ार 600 मामले सामने आए है, जबकि महीने भर में ही 63 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है.

देखें: आजतक LIVE TV

इसके साथ ही नोएडा की तर्ज पर फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर आज दोपहर 2 बजे से कोरोना का रैंडम टेस्ट शुरू होगा. हरियाणा के डीजी हेल्थ ने कल फरीदाबाद का दौरा किया था और बॉर्डर पर रैंडम सैंपलिंग कराने का आदेश दिया था. स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि इससे कोरोना के प्रसार को काफी हद तक रोका जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें