scorecardresearch
 

Noida: पहले पति को छोड़ की दूसरी शादी... फिर उसकी संपत्ति हड़पने के लिए प्रेमी और बेटे संग मिलकर करवा दी हत्या

नोएडा में 10 मई को निजी कंपनी में काम करने वाले शख्स को गोली मार दी गई थी. इसके बाद 14 मई को उसकी मौत हो गई थी. पुलिस की जांच में पता चला है कि मृतक की दूसरी पत्नी ने ही उसकी हत्या करवाई है.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने बेटे समेत दो को किया गिरफ्तार
  • आरोपी पत्नी समेत शार्प शूटर फरार, तलाश में जुटी पुलिस

नोएडा के थाना 126 पुलिस ने हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार, एक महिला ने पति को छोड़कर दूसरी शादी की थी. इसके बाद उसकी संपत्ति हड़पने के लिए पहले पति के बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या करा दी. पुलिस ने इस मामले में महिला के बेटे और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि महिला और गोली मारने वाला शूटर फरार है. पुलिस दोनों की तलाश कर रही है.

पुलिस के अनुसार, 10 मई को ऋषिपाल शर्मा नाम के व्यक्ति को कुछ बाइक सवारों ने गोली मार दी थी. ऋषिपाल शर्मा पुत्र आकाश शर्मा प्रहलादपुर बदरपुर साउथ दिल्ली का रहने वाला था. ऋषिपाल एक निजी कंपनी में सुपरवाइजर की नौकरी करता था. वह अपनी स्कूटी से काम से लौट रहा था, तभी 2 बाइक सवार तीन लोगों ने उसे सेक्टर 94 में सुपरनोवा बिल्डिंग के पास गोली मार दी. सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस ने ऋषिपाल शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बार सफदरजंग दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया. ऋषिपाल ने नोएडा पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के नाम उजागर किए थे. इसके बाद 14 मई को ऋषिपाल शर्मा की अस्पताल में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर बताया पत्नी का कैरेक्टर, फिर ससुराल जाकर की हत्या, खुद को भी मारी गोली

पुलिस ने बताया कि इस हत्या के मामले की जांच में अकील, विशाल, पूजा और मेहंदी हसन का नाम सामने आया. इनमें से अकील को गिरफ्तार कर लिया गया है. अकील ने पुलिस को बताया कि मृतक ऋषिपाल शर्मा का अपनी पहली पत्नी मीनू से तलाक हो गया था. पूजा मृतक ऋषिपाल शर्मा की दूसरी पत्नी है. पूजा के पहले पति से एक बेटा है, जिसका नाम विशाल है. अकील की पत्नी का पैरालाइसिस का इलाज अपोलो अस्पताल में चल रहा था. पूजा भी अपोलो अस्पताल में साफ-सफाई का काम करती थी, तभी से पूजा से अकील के प्रेम संबंध हो गए थे. दोनों रिलेशनशिप में भी रहे.

अकील ने कहा कि पूजा ने उसे बताया था कि ऋषिपाल रायपुर सेक्टर 126 नोएडा का रहने वाला है, जिसके पास काफी संपत्ति है. पूछताछ में यह भी सामने आया कि पूजा ने ऋषिपाल की कुछ संपत्ति बिकवा भी दी थी. बाकी बची संपत्ति हड़पने के लिए प्रेमी अकील व बेटे विशाल के साथ मिलकर ऋषिपाल को जान से मारने की साजिश रची. इसके लिए अकील व विशाल ने 50 हजार रुपये में शार्प शूटर मेहंदी हसन को हत्या के लिए सुपारी दी. 

इस साजिश के अनुसार, अकील ने 10 मई को अपनी बाइक की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगाकर विशाल व शूटर मेहंदी हसन को दे दी. इसके बाद ऋषिपाल का पीछा किया. मौका पाते ही मेहंदी हसन ने ऋषिपाल को गोली मार दी और बाइक से फरार गया. शनिवार को ऋषिपाल की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. इस घटना में पुलिस ने अब तक अकील व विशाल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त बाइक व अन्य सामान बरामद किया गया है. पूजा व मेहंदी हसन फरार हैं, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें