scorecardresearch
 

केरल: 16 वर्षीय छात्रा की रेप के आरोपी से कराई शादी, पुलिस ने पिता समेत तीन लोगों को भेजा जेल

युवती स्कूल में पढ़ रही थी. हालांकि वह लंबे समय से स्कूल नहीं जा रही थी. जिससे हैरान होकर स्कूल प्रशासन ने जब इस बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि युवती की शादी कर दी गई है. 16 वर्ष में शादी कराने की शिकायत स्कूल द्वारा पुलिस से की गई. जिसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को जेल भेज दिया.

X
पुलिस ने तीनों आरोपियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है (प्रतिकात्मक तस्वीर)
पुलिस ने तीनों आरोपियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है (प्रतिकात्मक तस्वीर)

केरल के तिरुवनंतपुरम से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिसमें एक 16 वर्षीय छात्रा की शादी उससे रेप करने के आरोपी से करा दी गई. युवक 2021 में युवती से रेप के आरोप में जेल जा चुका है. जेल से आने के बाद इसी साल 18 जनवरी को युवती की शादी उससे करा दी गई. हालांकि जैसे ही ये मामला सामने आया तो पुलिस ने लड़की के पिता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 23 वर्षीय आमिर (वह व्यक्ति जिससे लड़की की शादी हुई थी), शादी कराने वाला उस्ताद अनवर सादात (39), और लड़की के पिता शामिल हैं.

पुलिस के मुताबिक युवती स्कूल में पढ़ रही थी. हालांकि वह लंबे समय से स्कूल नहीं जा रही थी. जिससे हैरान होकर स्कूल प्रशासन ने जब इस बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि युवती की शादी कर दी गई है. 16 वर्ष में शादी कराने की शिकायत स्कूल द्वारा पुलिस से की गई. शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. इन पर यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और बाल विवाह निषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, आमिर ने 2021 में लड़की के साथ कई बार रेप किया था. इस मामले में युवती के परिजनों ने पुलिस में केस भी दर्ज कराया था. जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट ने तब उसे चार महीने के लिए जेल भी भेजा था. आरोप है कि जेल से आने के वह फिर से लड़की के घर जाने लगा और उसके साथ दुष्कर्म करने लगा. जिसके बाद युवती के माता-पिता ने आरोपी युवक से युवती की लड़की की शादी करा दी. पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक स्थानीय माफिया से जुड़ा हुआ है और उस पर कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें