scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, आईटीबीपी का अधिकारी शहीद, एक जवान घायल

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि डोंड्रिबेडा और सोनपुर में आईटीबीपी 53वीं बटालियन की टीम गश्त पर निकली थी. तभी नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया. जिसमें असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह की मौत हो गई और कांस्टेबल महेश इस ब्लास्ट में घायल हो गए.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गश्त पर निकली आईटीबीपी की टीम पर नक्सली हमला
  • आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी के एक अधिकारी की मौत
  • घायल कांस्टेबल का अस्पताल में किया जा रहा इलाज

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर (Narayanpur) में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) में आईटीबीपी (ITBP) का एक अधिकारी शहीद हो गया. जबकि, एक हेड कॉन्स्टेबल जख्मी हुआ है. दरअसल, नक्सलियों (Naxals) ने घात लगाकर आईटीबीपी के जवानों पर हमला किया. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्लास्ट में घायल हुए जवान को एयरलिफ्ट करके रायपुर इलाज के लिए भेजा गया है.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने एक एजेंसी को बताया कि घटना सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है. डोंड्रिबेडा और सोनपुर में आईटीबीपी 53वीं बटालियन (ITBP 53rd Battalion) की टीम सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गश्त पर निकली थी. उसी दौरान यह ब्लास्ट हुआ.

उन्होंने बताया कि इस आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि कांस्टेबल महेश घायल हो गए. फिलहाल महेश का रायपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

गिरिडीह में नक्सलियों ने विस्फोट से उड़ाया पुल
इससे पहले, झारखंड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों ने करोड़ों रुपये की लागत से बराकर नदी पर बने पुल को विस्फोट कर उड़ा दिया था. जानकारी के अनुसार, नक्सलियों का दस्ता मुफस्सिल थाना इलाके के बरागढहा गांव स्थित बराकर नदी पर पहुंचा और यहां बने पुल पर ब्लास्ट किया. इस वारदात में पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. इससे नक्सलियों ने गिरिडीह में ही दो मोबाइल टॉवरों को उड़ा दिया था. बराकर नदी पर बने जिस पुल को आईईडी विस्फोट के जरिए उड़ाया है, वो गिरिडीह के सदर प्रखंड के सिंदवारिया और लुरंगी गांव के बीच बना है. इस पुल का निर्माण 2018 में हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें