scorecardresearch
 

राजस्थान: घर में छुपाकर रखा था नाबालिग लड़की को, सेक्स रैकेट में शामिल करने की थी प्लानिंग

बाल कल्याण समिति को सूचना मिली थी कि शहर के निहालगंज थाना इलाके की आनंद नगर कॉलोनी के एक घर में नाबालिग को बंधक बनाकर रखा है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उसे देह व्यापार कराया जाएगा.

X
नाबालिग को मानव तस्करों के चुंगल से मुक्त कराया नाबालिग को मानव तस्करों के चुंगल से मुक्त कराया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मानव तस्करों से नाबालिग को कराया गया मुक्त
  • सखी वन स्टॉप सेंटर की जा रही है उसकी काउंसिलिंग

राजस्थान के धौलपुर जिले में बाल कल्याण समिति एवं मानव तस्कर विरोधी यूनिट ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग लड़की को मुक्त कराया. बताया जा रहा है कि देह व्यापार की आशंका को देखते हुए लड़की को एक मकान में बंधक बनाकर रखा था. मानव तस्कर यूनिट, चाइल्डलाइन, बाल कल्याण समिति और थाना निहालगंज पुलिस मौके पर पहुंची. इन्हें देखकर मकान मालिक भाग गया. पुलिस इसकी तलाश में जुटी है.  

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रवि पचौरी ने बताया कि उन्हें मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि शहर के निहालगंज थाना इलाके की आनंद नगर कॉलोनी के एक घर में नाबालिग को बंधक बनाकर रखा है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उसे देह व्यापार कराया जाएगा. फिर लोकल पुलिस के साथ छापा मारा गया जहां पर नबालिग लड़की मिली. 

मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने नाबालिग को मुक्त कराया

निहालगंज थाना पुलिस एवं मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया है. जहां पर लड़की की काउंसलिंग कराई जा रही है और उसे सखी वन स्टॉप सेंटर में भेज दिया गया है. पुलिस लड़की से पूछताछ कर आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. 

खाली मकान में नाबालिग को बंधक बना कर रखा था 

धौलपुर के पुलिस उप निरीक्षक केदार गिरी ने बताया कि कि बाल कल्याण समिति और मानव तस्कर यूनिट की टीम पुलिस थाने पर आई थी. उन्होंने बताया कि एक मकान में एक नाबालिग को बंधक बना कर रखा हैं. उसे आजाद कराना हैं इसके लिए पुलिस की मदद चाहिए. इसके बाद पुलिस की एक टीम ने नाबालिग को मुक्त कराया. इस मामले की जांच मानव तस्कर यूनिट और बाल कल्याण समिति कर रही हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें