scorecardresearch
 

रंजीत सिंह हत्याकांड की सीबीआई कोर्ट में सुनवाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए राम रहीम

गुरमीत राम रहीम और कृष्ण लाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया, जबकि इस मामले के दो आरोपी कोर्ट में फिजिकली पेश हुए.

गुरमीत राम रहीम (क्रिएटिव इमेज- आजतक) गुरमीत राम रहीम (क्रिएटिव इमेज- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीबीआई कोर्ट में हुई अंतिम जिरह
  • बचाव पक्ष के वकीलों ने की बहस

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम जेल में बंद हैं. गुरमीत राम रहीम, रंजीत सिंह की हत्या के मामले में भी आरोपी हैं. रंजीत सिंह की हत्या के मामले में मंगलवार को पंचकूला स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत में सुनवाई हुई. सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान गुरमीत राम रहीम के साथ ही एक अन्य आरोपी कृष्ण लाल की भी पेशी हुई.

गुरमीत राम रहीम और कृष्ण लाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया, जबकि इस मामले के दो आरोपी कोर्ट में फिजिकली पेश हुए. रंजीत सिंह की हत्या के मामले में जो आरोपी फिजिकली सीबीआई की कोर्ट में पेश हुए, उनमें जसबीर सिंह और अवतार सिंह शामिल हैं. एक अन्य आरोपी सबदिल हाजिरी माफी पर रहा और कोर्ट में पेश नहीं हुआ.

सीबीआई कोर्ट में मंगलवार यानी 23 फरवरी को सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष की ओर से अंतिम जिरह के मद्देनजर बहस की गई. सीबीआई कोर्ट में करीब दो घंटे तक बचाव पक्ष की ओर से बहस चली. सीबीआई कोर्ट ने बहस के बाद अगली सुनवाई के लिए 2 मार्च की तारीख मुकर्रर की है. रंजीत सिंह हत्याकांड के मामले की अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी.

गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इस समय हरियाणा की ही सुनारिया जेल में सजा काट रहे हैं. रंजीत सिंह की हत्या के मामले में सुनवाई टालने के लिए राम रहीम ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में भी याचिका दाखिल की थी. राम रहीम ने अपने वकील के गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने का हवाला देते हुए इस मामले की सुनवाई चार हफ्ते के लिए टालने के निर्देश देने की अपील की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें