scorecardresearch
 

UP: जेल में बंद पूर्व विधायक विजय मिश्रा की 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की जमीन कुर्क

पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा की जमीन को कुर्क किया गया है. कुर्क की गई जमीन ऊंज थाना क्षेत्र के नवधन में नेशनल हाइवे के किनारे है. पांच रकवे में कुल 5590 वर्ग मीटर जमीन को कुर्क किया गया. यह जमीन विजय मिश्रा, उनकी पत्नी पूर्व एमएलसी रामलली मिश्रा, बेटे विष्णु और उसकी पत्नी के नाम पर दर्ज है.

X
विष्णु मिश्रा और विजय मिश्रा
विष्णु मिश्रा और विजय मिश्रा

UP News: जेल में बंद भदोही ( Bhadohi) के ज्ञानपुर सीट के पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा ( Vijay Mishra) की 3 करोड़ 34 लाख रुपये की जमीन कुर्क कर ली गई है. गैंगस्टर एक्ट के तहत भदोही डीएम के आदेश पर जमीन कुर्क की गई. आरोप है कि विजय मिश्रा ने अपराध के जरिए जमीन अर्जित की थी. जिसके बाद खुद के अलावा अपनी पत्नी, बेटे और बहू के नाम पर इस जमीन को बेहद कम मूल्य पर खरीद लिया था.

विजय मिश्रा की कुर्क की गई जमीन ऊंज थाना क्षेत्र के नवधन में नेशनल हाइवे के किनारे है. पांच रकवे में कुल 5590 वर्ग मीटर जमीन को कुर्क किया गया. वर्तमान में यह जमीन विजय मिश्रा, उनकी पत्नी पूर्व एमएलसी रामलली मिश्रा, बेटे विष्णु और उसकी पत्नी के नाम पर दर्ज है. इस जमीन का अनुमानित मूल्य 3 करोड़ 34 लाख 37 हजार 700 रुपये है.

गौरतलब है कि रिश्तेदार की संपत्ति कब्जा करने और युवती से दुष्कर्म के मामले में विजय मिश्रा और उनका बेटा जेल में बंद है. इसके साथ ही विजय मिश्रा पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. उधर, लगातार विजय मिश्रा की संपत्ति को प्रशासन कुर्क करके जब्त कर रहा है.

एसपी भदोही डॉ. अनिल कुमार का कहना है कि कुख्यात और पेशेवर अपराधी विजय मिश्रा और उसके परिजनों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है. इसी कड़ी में डीएम भदोही के आदेश से विजय मिश्रा की, पत्नी, पुत्र और पुत्रवधु के नाम जमीन की कुर्की की गई.

 

( रिपोर्ट - महेश जैसवाल )

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें