scorecardresearch
 

दिल्ली: लाल किले के ऊपर ड्रोन उड़ता देखकर सन्न रह गई पुलिस, जब्‍त कर दर्ज किया केस

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में लाल किले (Red Fort) पर ड्रोन (Drone) उड़ता देख पुलिस सन्न रह गई. जिसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने तुरंत एक्शन लेते हुए ड्रोन को जब्त कर लिया.

X
दिल्ली स्थित लाल किला. (फाइल फोटो) दिल्ली स्थित लाल किला. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिल्म की शूटिंग के चलते उड़ाया गया था ड्रोन
  • दिल्ली पुलिस ने जब्त किया ड्रोन

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में लाल किले (Red Fort) पर ड्रोन (Drone) उड़ता देख पुलिस सन्न रह गई. जिसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने तुरंत एक्शन लेते हुए ड्रोन को जब्त कर लिया. जब पुलिस ने आगे की कार्रवाई की तो पता चला कि यह ड्रोन फिल्म की शूटिंग के लिए उड़ाया गया था.

पुलिस के मुताबिक 1 अगस्त को लालकिले के पीछे वाले रोड विजय घाट पर वेब सीरीज की शूटिंग चल रही थी. तभी शूटिंग के दौरान ड्रोन का इस्तेमाल किया गया और उस ड्रोन को लालकिले के ऊपर ले जाया गया.

दिल्ली पुलिस के स्टाफ ने जैसे ही ड्रोन को देखा तो हड़कंप मच गया फिर उस ड्रोन पर नजऱ रखी गई. ड्रोन के नीचे उतरते ही उसको कब्जे में ले लिया गया.वेब सीरीज की शूटिंग करने वालों के पास ड्रोन उड़ाने की परमिशन नहीं थी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ड्रोन को जब्त कर लिया है.

बता दें कि बीते जुलाई के महीने में दिल्ली पुलिस ने एक ऑर्डर जारी कर राष्ट्रीय राजधानी में 15 अगस्त तक ड्रोन/यूएवी, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून आदि उड़ाने पर रोक लगा दी. जम्मू में भारतीय एयरबेस पर हाल ही में हुए ड्रोन हमले और उसके बाद अगले कुछ दिनों में कई ड्रोन्स के मिलने के बाद यह फैसला किया गया था.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि यदि कोई भी व्यक्ति स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली के आकाश में आदेश की अवहेलना करते हुए ऊपर दिए गए किसी भी वस्तु को उड़ाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें