scorecardresearch
 

धनबाद: बिना मास्क वालों को अनोखी सजा, पुलिस ने 'मुर्गा' और मेंढक बनाकर सड़क पर दौड़ाया

झारखंड के धनबाद जिले में बिना मास्क के सड़कों पर घूमने वाले दर्जनों लोगों को पुलिस ने पकड़कर दंड के रूप में मुर्गा और मेंढक बनाकर सड़कों पर दौड़ाया.

धनबाद में लोगों को मुर्गा बनाकर दौड़ाया जा रहा (फोटो-आजतक) धनबाद में लोगों को मुर्गा बनाकर दौड़ाया जा रहा (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिना मतलब, बिना मास्क सड़कों पर घूमने वालों की खैर नहीं
  • सड़कों पर मटरगस्ती करने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई
  • चालान काटने के साथ मुर्गा और मेंढक बना नपवा रही चौहद्दी

झारखंड के धनबाद जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज प्रत्येक दिन बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद लोग जानलेवा संक्रमण के प्रति गंभीर नहीं दिख रहे हैं. रोजाना बिना मास्क के सैकड़ों लोग बेधड़क सड़कों पर घूमने निकल जाते हैं. अब मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है.

बिना मास्क के सड़कों पर घूमने वाले दर्जनों लोगों को पुलिस ने पकड़कर दंड के रूप में मुर्गा और मेंढक बनाकर सड़कों पर दौड़ाया.

लॉकडाउन में उन लोगों के  लिए अब आसान नहीं होगा जो बेवजह सड़कों पर मटरगस्ती करते नजर आ रहे थे. यदि अब धनबाद की सड़कों पर बिना मास्क, बिना हेलमेट और बिना आवश्यक कार्य के निकले तो अब आपकी खैर नहीं. यदि विश्वास न हो रहा हो तो जरा इन लोगों को ही देख लीजिए, ये वो लोग हैं जो या तो सड़क पर मटरगस्ती के लिए निकले थे या बिना मास्क और हेलमेट के सड़को पर वाहनों से घूम रहे थे.

इसे भी पढ़ें --- नदियों से कोरोना संदिग्ध संक्रमितों के शवों का मिलना कितना खतरनाक, जानें विशेषज्ञों की राय

जिसके बाद पुलिस ने इन सभी को पकड़ कर सड़क पर न सिर्फ मुर्गा और मेंढक बना दिया, बल्कि इनसे धनबाद के झरिया की सड़कों की चौहद्दी भी नपवाई. इसके बाद इन्हें सख्त निर्देश देकर छोड़ दिया गया.

धनबाद में लोगों को पुलिस ने कुछ इस तरह से सजा दी
धनबाद में लोगों को पुलिस ने कुछ इस तरह से सजा दी

एएसआई संतोष रजक ने कहा कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है, फिर भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं. लोगों को जागरूक करने को लेकर प्रशासन की ओर से उड़नदस्ता टीम बनाई गई है, जो सड़क पर बिना मास्क के घूमनेवालों को पकड़ रही है. बिना मास्क पकड़े लोगों को सजा के रूप में मुर्गा और मेंढक बनाया जा रहा है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें