scorecardresearch
 

दिल्ली: एनकाउंटर के बाद गिरफ्त में 50 हजार का इनामी बदमाश, यूपी में भी दर्ज हैं मामले

पुलिस के मुताबिक 31 मार्च की रात साढ़े दस बजे के करीब उन्हें आरोपी हैप्पी और भोला एक बाइक पर आता हुआ नजर आया. जैसे ही पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा, रुकने की बजाए हैप्पी ने यू-टर्न लिया और बाइक से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन इस दौरान उसकी बाइक स्लिप हो गई और वह गिर पड़ा.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार (फाइल फोटो) दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनामी बदमाश हैप्पी को एनकाउंटर में गिरफ्तार किया
  • बदमाश ने पुलिस पर की फायरिंग

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद 50 हजार के इनामी बदमाश हैप्पी उर्फ भोला को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पकड़े जाने से पहले हैप्पी उर्फ भोला ने पुलिस टीम के ऊपर गोली चलाई थी. जिसमें से एक गोली एक एएसआई के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी थी जबकि दूसरी गोली से इंस्पेक्टर अतुल त्यागी ने खुद को बैठकर किसी तरीके से बचा लिया.

आरोपी हैप्पी के ऊपर दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 15 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि उनकी टीम को यह जानकारी मिली थी कि अशोक प्रधान गैंग का शातिर बदमाश हैप्पी उर्फ़ भोला बिजवासन इलाके में अपने साथियों से मिलने आ रहा है. पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि यह बदमाश किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बिजवासन इलाके में जाल बिछा दिया.

पुलिस के मुताबिक 31 मार्च की रात साढ़े दस बजे के करीब उन्हें आरोपी हैप्पी और भोला एक बाइक पर आता हुआ नजर आया. जैसे ही पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा, रुकने की बजाए हैप्पी ने यू-टर्न लिया और बाइक से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन इस दौरान उसकी बाइक स्लिप हो गई और वह गिर पड़ा. पुलिस का दावा है कि गिरने के बाद भी उसने सरेंडर नहीं किया और उसने पुलिस पार्टी पर दो राउंड गोली चलाई. जिनमें से एक गोली एएसआई देवेंद्र के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी जबकि दूसरी गोली से खुद को इंस्पेक्टर अतुल त्यागी ने बैठकर बचाया.

पुलिस का कहना है कि उनकी जवाबी फायरिंग में एक गोली हैप्पी के दाहिने पैर में लगी और वह घायल हो गया. और इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पास के हॉस्पिटल ले गई. हैप्पी पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा हुआ था. हैप्पी के खिलाफ कत्ल, कत्ल की कोशिश, अपहरण और एक्सटॉर्शन समेत दूसरी आपराधिक धाराओं के तहत कई केस दर्ज हैं.

पुलिस के मुताबिक 2019 में 5 अक्टूबर को जब पुलिस ने हैप्पी को और इसके साथ ही घोघा को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी तो उस वक्त भी यह पुलिस टीम पर गोली चला कर फरार हो गया था, हालांकि इसका साथी पकड़ा गया था. हैप्पी के खिलाफ यूपी के शामली में एक वकील के अपहरण और कत्ल का केस भी दर्ज है. पुलिस ने हैप्पी के पास से एक चोरी की बाइक, 1 पॉइंट 32 बोर की पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस बरामद किया है. 

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×