scorecardresearch
 

दिल्ली: बंटी-बबली फिल्म से इंस्पायर होकर शुरू की मोबाइल स्नैचिंग, पुलिस ने दबोचा   

अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म बंटी और बबली तो आपने देखी ही होगी. पुलिस गिरफ्त में आए सिमरन और सिद्धार्थ की भी कुछ ऐसी ही कहानी है. फिल्म में बंटी और बबली लोगों के साथ धोखाधड़ी कर लूटते थे, लेकिन यहां सिमरन और सिद्धार्थ मोबाइल स्नैचिंग करते थे. इन दोनों की जोड़ी का दिल्ली की सड़कों पर खूब आतंक था.

X
 पुलिस ने गिरफ्तार किए मोबाइल स्नैचर सिमरन-सिद्धार्थ पुलिस ने गिरफ्तार किए मोबाइल स्नैचर सिमरन-सिद्धार्थ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पड़ोस में रहने के दौरान हुई थी दोस्ती 
  • नशे की लत में फंसे हुए थे दोनों
  • कोर्ट ने दोनों को जेल भेजा

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते स्ट्रीट क्राइम को लेकर पुलिस एक्टिव हो गई है. पुलिस की सतर्कता के चलते सिमरन और सिद्धार्थ भी पुलिस ​के चंगुल में फंस गए. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों की किस्से इन दिनों विकासपुरी में चर्चा में थे. दोनों ने कई मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम दिया था. 

पिछले महीने 28 फरवरी को एक महिला ने विकासपुरी थाने में शिकायत की थी, कि 26 फरवरी को शाम 4 बजे जब वो ई-रिक्शा का इंतजार कर रही थी, तभी बाइक सवारों ने उसका मोबाइल छीन लिया. पीड़ित महिला ने बताया कि लड़का बाइक चला रहा था, जबकि लड़की बाइक पर पीछे बैठी हुई थी. महिला फोन पर बात कर रही थी, तभी लड़की ने झपट्टा मारकर उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया. इसके बाद लड़की बाइक पर बैठ गई और लड़के ने तेजी से बाइक दौड़ा दी. पलक झपकते ही दोनों वहां से गायब हो गए. 

विकासपुरी में जब बाइक सवार लड़का और लड़की की चर्चा शुरू हुई, तो पुलिस एक्टिव हो गई. एसएचओ विकासपुरी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर चेकिंग अभियान चलाया गया. पुलिस ने मौका-ए-वारदात के कई सीसीटीवी खंगाले, जिसमें बाइक पर सवार 2 लोग संदिग्ध दिखाई दिए. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों स्नैचर बाइक से विकासपुरी इलाके के नजफगढ़ रोड पर जा रहे हैं. एसएचओ विकासपुरी मेहन्द्र सिंह दहिया ने टीम के साथ उनकी घेराबंदी की और दोनों को दबोच लिया. 

नशे की लत ने दोनों को बिगाड़ा 

पुलिस ने दोनों से पूछताछ की, जिसमें लड़के का नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा और लड़की का नाम सिमरन बताया गया. सिद्धार्थ की उम्र 20 साल है. उसने देहरादून के स्कूल से 9वीं तक की पढ़ाई की, इसके बाद उसे नशे की लत लग गई. वहीं सिमरन भी 9वीं पास है. उसकी उम्र 20 साल है. उसे भी नशे की लत है. सिमरन ने अपना हुलिया लड़कों की तरह रखा हुआ है.

पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे दिल्ली के बिन्दापुर इलाके में पड़ोसी थे, वहीं दोनों की दोस्ती हुई थी. दोनों नशा करते थे, रोजाना कम से कम हजार रुपये की जरूरत होती थी  इसलिए दोनों ने बंटी और बबली की फिल्मी जोड़ी को असल जिंदगी में उतारा और सड़कों पर लोगों का महंगा मोबाइल स्नैच करना शुरू कर दिया. पुलिस ने सिमरन और सिद्धार्थ को गिरफ्तार कर लिया है, उनके पास से छीना हुआ मोबाइल फोन, बजाज प्लेटिना बाइक बरामद की गई है.   

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें