scorecardresearch
 

दिल्ली में ऑक्सीजन के धंधेबाजों पर छापेमारी, फार्म हाउस-रेस्टोरेंट से अब तक 425 कंसंट्रेटर जब्त

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट के बीच धंधेबाजों के ठिकानों पर छापेमारी लगातार जारी है. खान मार्केट इलाके में कल से आजतक रेड में 425 से ज्यादा ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर बरामद किए गए हैं.

X
खान मार्केट से बरामद किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (फोटो-Neeraj Kumar/India Today) खान मार्केट से बरामद किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (फोटो-Neeraj Kumar/India Today)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में ऑक्सीजन के धंधेबाजों पर छापेमारी
  • 400 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट के बीच धंधेबाजों के ठिकानों पर छापेमारी लगातार जारी है. बार- होटल और फार्महाउस में छापे मारे जा रहे हैं. खान मार्केट इलाके में कल से आजतक रेड में 425 से ज्यादा ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर बरामद किए गए हैं. कल की रेड के बाद पूछताछ के बाद कुछ और बरामदगी की गई है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को साउथ दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस ने 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. बरामद ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एक फार्म हाउस और साउथ दिल्ली के एक रेस्टोरेंट एंड बार मे रखकर 60 से 70 हजार रुपए में ब्लैक किया जा रहा था. पकड़े गए आरोपियों में मुख्य गौरव सूरी था.

मैनेजर की निशानदेही पर और 9 कंसंट्रेटर बरामद

लोधी कॉलोनी थाने की पुलिस ने जिस तरह रेस्टोरेंट-बार और फॉर्म हाउस पर छापा मार 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे, उसके मैनेजर हितेष की निशानदेही पर 9 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए हैं. ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, खान मार्केट के टाउन हॉल रेस्टोरेंट से बरामद किए गए हैं.

नवनीत कालरा के यहां से शुरू हुई थी बरामदगी

डीसीपी अतुल ठाकुर के अनुसार, नवनीत कालरा के स्वामित्व वाले नेगे एंड जू बार से बरामदगी शुरू हुई. कालरा एक प्रसिद्ध व्यवसायी हैं, जो दयाल ऑप्टिकल्स और खान चाचा, नेगे एंड जू और टाउन हॉल रेस्ट्रो बार और मिस्टर चाउ से जुड़े हुए हैं. आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक, नवनीत कालरा ही इस पूरे गोरखधंधे का मास्टरमाइंड है.

आजतक के पास कालाबाजारी का चैट

आजतक ने उस व्हाट्स ग्रुप का पता लगाया है, जहां नवनीत कालरा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का गोरखधंधा करता था. आजतक/इंडियाटुडे के पास उस व्हाट्सऐप ग्रुप का स्क्रीनशॉट्स भी है, फिलहाल इसकी जांच दिल्ली पुलिस कर रही है. इस व्हाट्सऐप ग्रुप में नवनीत कालरा ने 26 अप्रैल को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की डिमांड-सप्लाई की जानकारी शेयर की थी.

खाना चाचा के बाहर लगी थी कंसंट्रेटर लेने की लाइन

आजतक के पास खान चाचा रेस्टोरेंट के बाहर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए लगी लाइन का भी वीडियो है. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी की जा रही है. खैर, अब पुलिस इन लोगों की निशानदेही पर और जगह छापेमारी कर रही है. आने वाले समय में और भी राज खुलने के आसार हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें