scorecardresearch
 

दिल्ली: इमाम पर मस्जिद में बच्ची से रेप का आरोप, गाजियाबाद में गिरफ्तार

पुलिस टीम ने लोनी इलाके के दरबार मोहल्ला में रेड मारकर मौलाना को पकड़ा लिया. जांच में सामने आया कि मौलाना का नाम इल्यास है और वो राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर) पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरोपी गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार
  • सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने निकाली तस्वीर
  • चार बच्चों का पिता है आरोपी इमाम

देश की राजधानी दिल्ली की एक मस्जिद के इमाम को 12 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को यूपी के गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि बीते 30 मई की रात 11 बजे हर्ष विहार थाने की पुलिस को एक नाबालिग के से साथ मस्जिद के अंदर रेप की वारदात की जानकारी मिली थी. दिल्ली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची तो देखा कि इलाके के ज़ेबा मस्जिद के बाहर भीड़ लगी हुई थी.नाबालिग के परिवार वाले मस्जिद के इमाम/मौलाना पर सेक्सुअल असॉल्ट का आरोप लगा रहे थे.

इसके बाद नाबालिग को तुरंत मेडिकल जांच के लिए भेजा गया साथ ही साथ दिल्ली महिला आयोग के काउंसिलिंग टीम ने नाबालिग की काउंसिलिंग की जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने धारा 376 पोस्को एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

आरोपी इल्यास.

जांच में पता चला कि मस्जिद के आसपास के लोग ना तो मौलाना का पूरा नाम जानते थे और ना ही उनके पास मौलाना की कोई तस्वीर थी. दिल्ली पुलिस ने आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला जिसमें मौलाना की तस्वीर मिली. तस्वीर के आधार पर मुखबिरों को अलर्ट किया गया जिसके बाद मौलाना की लोकेशन गाजियाबाद के लोनी इलाके में मिली.

इस पर भी क्लिक करें- पड़ोसियों को मिल रही थीं अश्लील फोटोज, पति ही कर रहा था शर्मनाक हरकत

पुलिस टीम ने लोनी इलाके के दरबार मोहल्ला में रेड मारकर मौलाना को पकड़ा लिया. जांच में सामने आया कि मौलाना का नाम इल्यास है और वो राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है. वह लोनी में किराए के मकान में रहता है.पुलिस ने पूछताछ के बाद मौलाना इल्यास को गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस के मुताबिक इल्यास राजस्थान का रहने वाला जिसकी उम्र 48 साल है. वह बहुत पढ़ा लिखा नहीं है. कई मस्जिदों में इमाम का काम करता है. वह शादीशुदा है और उसके 4 बच्चे हैं. आरोपी का कोई पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें