scorecardresearch
 

Kaimur: गाड़ी में मिली प्रतिबंधित कफ सिरप की 5000 बोतलें, दो गिरफ्तार

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग रही है. कैमूर पुलिस ने 40 पेटी प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की है. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

पुलिस ने 5 लाख के कफ सिरप बरामद किए (फोटो आजतक) पुलिस ने 5 लाख के कफ सिरप बरामद किए (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020
  • 5 लाख कीमत की कफ सिरप बरामद
  • सिरप को पटना ले जाने की थी तैयारी

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर सख्ती के चलते आज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. कैमूर में 40 पेटी प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की गई है. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. 

कैमूर पुलिस ने पिकअप गाड़ी से 40 पेटी प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद की है. ड्राइवर के पास इस संबंध में कोई वैलिड पेपर नहीं था. 100 एमएल के कुल 5000 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप मिली है. यह गाड़ी वाराणसी से भभुआ की तरफ जा रही थी. ड्रग इंस्पेक्टर ने दवा की जांच कर भभुआ थाने में मामला दर्ज कराया है. 

प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया चुनाव को लेकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान सूचना मिली कि एक गाड़ी से भारी संख्या में शराब भभुआ लाई जा रही. पुलिस ने घेराबंदी कर एक पिकअप को रुकवाया. जिस पर 40 कार्टून प्रतिबंधित कफ सिरप मिले.

पुलिस ने दो लोगों को अरेस्ट किया 

इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बाजार में इस कफ सिरप की सप्लाई लिमिटेड मात्रा में है. लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में बिना कागज के इसे नहीं ले जा सकते हैं. दवा के थोक विक्रेता को 100 फाइल व फुटकर विक्रेता को 10 फाइल रखने का प्रावधान है. आमजनों की मांग पर कोडिन कफ सिरप नहीं देना है. सिर्फ डाक्टर की पर्ची पर ही फार्मासिस्ट द्वारा मरीज को दिया जा सकता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें