scorecardresearch
 

हरियाणा: आंदोलन में शामिल एक किसान को जिंदा जलाने के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आरोपी अपने साथियों के साथ काफी समय से किसान आंदोलन में शामिल था. कृष्ण पर आरोप है कि उसने अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिल कर कसार गांव निवासी मुकेश की जिंदा जला कर हत्या कर दी.

जिंदा जलाने के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार (फाइल फोटो) जिंदा जलाने के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसान को जिंदा जलाने का मामला
  • शराब पीने के बाद शुरू हुआ विवाद
  • पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

हरियाणा के बहादुरगढ़ इलाके में किसान आंदलोन में शामिल एक शख्स को जिंदा जलाने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. सेक्टर-6 थाना पुलिस, आरोपी शख्स को आज (शुक्रवार) कोर्ट में पेश करेगी. आरोपी की पहचान जींद जिले के गांव रायचन्द निवासी कृष्ण के रूप में हुई है. 

आरोपी अपने साथियों के साथ काफी समय से किसान आंदोलन में शामिल था. कृष्ण पर आरोप है कि उसने अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिल कर कसार गांव निवासी मुकेश की जिंदा जला कर हत्या कर दी. इससे पहले गुरुवार को मृतक के परिजनों ने करीब डेढ़ घंटे तक दिल्ली-रोहतक नेशनल हाईवे जाम कर रखा था. पुलिस फिलहाल इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है.

क्या है मामला?
हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान आंदोलन में शामिल लोगों ने एक व्यक्ति को जिंदा जला दिया है. मृतक की पहचान कसार गांव निवासी मुकेश के रुप में हुई है. मुकेश ने बुधवार देर शाम किसान आंदोलन में शामिल 4 लोगों के साथ आंदोलन स्थल पर ही शराब पी थी. बाद में हुए लड़ाई झगड़े में आरोपियों ने मुकेश पर तेल छिड़क कर आग लगा दी. 

आग लगने के बाद मुकेश को बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल लाया गया था. 90% झुलसे हुए मुकेश ने करीब 2:30 बजे दम तोड़ दिया. ग्रामीणों ने किसानों पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया और परिजनों ने मृतक का शव लेने से मना कर दिया.

और पढ़ें- बंगाल: किसान की मौत पर 2 लाख मुआवजा, सरकारी योजना के तहत कई लाभ, ममता सरकार के बड़े ऐलान

परिजनों ने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी के साथ सुरक्षा की गारंटी सरकार दे.  इसके साथ ही आंदोलनकारी किसानों को भी गांव से दूर बसाने की मांग की गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें