scorecardresearch
 

किसान आंदोलन में आई बंगाल की लड़की से रेप का आरोपी अनिल मलिक गिरफ्तार

किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आई पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्कर्म के मुख्य आरोपी अनिल मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस केस में आरोपी अनूप चनौत और अंकुर सांगवान पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भिवानी से मुख्य आरोपी अनिल गिरफ्तार
  • बाकी दो आरोपियों की तलाश जारी

किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आई पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्कर्म के मुख्य आरोपी अनिल मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसआईटी ने भिवानी से अनिल मलिक को गिरफ्तार किया. अनिल मलिक पर पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था. अभी इस केस में आरोपी अनूप चनौत और अंकुर सांगवान पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

युवती से दुष्कर्म मामले में 20 से ज्यादा किसान और किसान नेताओ से पुलिस पूछताछ कर चुकी है. बताया जा रहा है कि युवती, पश्चिम बंगाल से किसान आंदोलन में भाग लेने आई थी. इस दौरान युवती से गैंगरेप करने का आरोप है. दुष्कर्म के बाद कोरोना के चलते युवती की मौत हो गई थी. युवती के पिता ने दो महिलाओं समेत 6 लोगों पर केस दर्ज कराया था.

क्या है पूरा मामला
तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले कई महीनों से दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल की एक लड़की टिकरी बॉर्डर पर आई थी. आरोप है कि उसके साथ 30 अप्रैल को टिकरी बॉर्डर पर गैंगरेप किया गया. इसके बाद युवती कोरोना संक्रमित हो गई थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

इस मामले में युवती के पिता ने हरियाणा पुलिस में अनिल मलिक समेत 6 लोगों पर केस दर्ज कराया था. मामले का खुलासा होने पर संयुक्त किसान मोर्चे के नेताओं ने युवती के साथ न्याय के लिए खड़े होने का दावा किया था. पुलिस ने आरोपी अनिल मलिक पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा था. बुधवार को आरोपी को भिवानी से गिरफ्तार कर लिया गया.

इस केस में पुलिस को अभी दो आरोपियों की और तलाश है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. वहीं, गिरफ्तार अनिल मलिक से पूछताछ की जा रही है. यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि युवती के साथ गैंगरेप किसने-किसने किया और वह यहां किसके बुलाने पर आई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें