scorecardresearch
 

बिलख रहा था छह साल का मासूम, पिता-सौतेली मां ने तड़पाकर मार डाला

इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स में एक पिता ने दूसरी पत्नी के साथ मिलकर अपने 6 साल के बेटे को मार डाला. पुलिस को एक ऑडियो मिला है जिसमें बच्चा रो-रो कर बोल रहा है कि उसे कोई प्यार नहीं करता.

अपने पिता थॉमस के साथ अर्थर. अपने पिता थॉमस के साथ अर्थर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सौतेली मां और पिता ने की 6 वर्षीय मासूम की हत्या
  • वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस के हाथ लगा बच्चे का ऑडियो
  • रो-रो कर बच्चा बोल रहा है कि उसे कोई प्यार नहीं करता

इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स में एक पिता ने दूसरी पत्नी के साथ मिलकर अपने 6 साल के बेटे को जहर देने के बाद पीट-पीट कर मार डाला. मौत से पहले मासूम का एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो बोल रहा है, 'कोई भी मुझसे प्यार नहीं करता.'

'द सन' में छपी एक खबर के मुताबिक, इस मामले में आरोपी पिता 29 वर्षीय थॉमस ह्यूजेस और उसकी दूसरी पत्नी 30 वर्षीय एम्मा टस्टिन को गिरफ्तार किया है. दोनों ने अपने 6 साल के बेटे अर्थर लबिंजो ह्यूजेस की हत्या कर दी थी. दरअसल, अर्थर दिमाग संबंधी बिमारी से पीड़ित था.

वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस को जांच के दौरान मृतक अर्थर के कुछ ऑडियो और वीडियो भी मिले हैं. इस 23 सेकंड की ऑडियो में अर्थर को रोते हुए साफ-साफ सुना जा सकता है. वह रोते हुए चार बार बोलता है, 'कोई भी मुझसे प्यार नहीं करता.' इसके साथ ही वह कहता है, 'कोई भी मुझे खिलाने वाला नहीं है. '

पुलिस ने मामले में कोर्ट को अर्थर का मौत से पहले का वीडियो भी सौंपा है जिसमें वह अपनी सौतेली मां टस्टिन के शर्ले स्थित में है. यह क्लिप पिछले साल 16 जून की सुबह 8:30 बजे का है. इसमें अर्थर की हालत साफ दिख रही है. वह अपने पिता और सौतेली मां के टॉर्चर से इतना कमजोर हो गया था कि मुश्किल से खड़ा हो पाता था.

फुटेज का वर्णन करते हुए वकील जोनास हैंकिन क्यूसी ने अदालत को बताया कि वह इस पूरे वीडियो में बस रो रहा है. ना ही उससे खड़ा हुए जा रहा है और ना ही वो अपने आप को संभाल पा रहा है. जैसे तैसे बाद में वह खड़ा होता है और लंगड़ाते हुए दरवाजे के पास जाता है फिर वहां से बाहर निकलता है.

इससे पहले भी कोर्ट में एक ऑडियो क्लिप सामने आया था जिसमें अर्थर रोते हुए बोल रहा है कि पापा मुझे खिड़की से बाहर फेंकने जा रहे हैं. ये ऑडियो टस्टिन ने ही रिकॉर्ड किया हुआ था.

बता दें, 16 जून को, टस्टिन ने अपने पति थॉमस के साथ मिलकर अर्थर को बहुत पीटा. फिर 13 मिनट बाद 999 पर कॉल करके एंबुलेंस को बुलाया. सफाई देते हुए टस्टिन ने कहा कि अर्थर जमीन पर गिर गया है जिसकी वजह से उसे लग गई है. लेकिन अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस को दोनों पर तब शक हुआ जब डॉक्टर्स ने कहा कि बच्चे की मौत जहर देने के बाद पीटने से हुई है.

फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस गिरफ्त में हैं. और कोर्ट में इस पर सुनवाई चल रही है. दोनों पर हत्या और बाल क्रूरता समेत कई आरोप लगे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें