scorecardresearch
 

मेरठः महिला टीचर को आया नामी रेस्टोरेंट के ऑफर का मैसेज, क्लिक करते ही खाता साफ

महिला टीचर के फोन पर मेरठ के एक नामी रेस्टोरेंट में 10 रुपये थाली के ऑफर का मैसेज आया था. महिला टीचर ने इस ऑफर के लालच में जैसे ही मैसेज को क्लिक किया, तुरंत ही उसके खाते से 49 हजार रुपये कट गए.

मैसेज पर क्लिक करते ही खाते से कटे रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर) मैसेज पर क्लिक करते ही खाते से कटे रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीड़िता ने साइबर सेल से की शिकायत

जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे फ्रॉड के तरीके भी बदल रहे हैं. पुलिस-प्रशासन ठगी रोकने के लिए डाल-डाल चल रहा है तो वहीं ठग पात-पात. आए दिन ऑनलाइन ठगी के नए-नए तरीके सामने आ रहे हैं. मेरठ में भी ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है जिसमें पीड़ित के मोबाइल फोन पर एक रेस्टोरेंट की तरफ से एक शानदार ऑफर का मैसेज आया था.

महिला टीचर के फोन पर मेरठ के एक नामी रेस्टोरेंट में 10 रुपये थाली के ऑफर का मैसेज आया था. महिला टीचर ने इस ऑफर के लालच में जैसे ही मैसेज को क्लिक किया, तुरंत ही उसके खाते से 49 हजार रुपये कट गए. खाते से पैसे कटने के बाद महिला अध्यापक को ठगी का अहसास हुआ. पीड़िता ने मेरठ के साइबर क्राइम सेल पहुंच शिकायत कर दी है. साइबर सेवल मामला दर्ज कर जांच में जुटी है.

साइबर सेल ने इस तरह के लुभावने मैसेज पर क्लिक नहीं करने की अपील की है. मैसेज पर क्लिक करने की स्थिति में संबंधित व्यक्ति ठगी का शिकार हो सकता है. मेरठ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) क्राइम अनित कुमार ने इस संबंध में कहा कि छीपी टैंक इलाके की रहने वाली महिला टीचर विनीता के मोबाइल पर एक नामी रेस्टोरेंट का मैसेज आया जिसमें 10 रुपये में थाली देने का ऑफर था. जैसे ही महिला ने लिंक पर क्लिक किया तो थोड़ी देर बाद ही उसके अकाउंट से 49000 रुपये कट गए.

मेरठ के एसपी क्राइम अनित कुमार ने कहा कि महिला की तरफ से साइबर क्राइम सेल से शिकायत की गई है जिस पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए एक टीम बनाई गई है जो ऐसे मामले पर काम कर रही है और लगातार ऐसे मामलों पर निगरानी रख रही है. उन्होंने अपील की है कि लोग ऐसे लुभावने मैसेज से सावधान रहें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें