scorecardresearch
 

गाजियाबादः 19 बैंक खाते... 70 करोड़ के ट्रांजेक्शन, ऑनलाइन गेम के नाम पर बड़ी धोखाधड़ी का खुलासा

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक थाना कविनगर और साइबर सेल को काफी वक्त से ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी किए जाने की शिकायतें मिल रही थी. उन शिकायतों के आधार पर ही पुलिस थाना पुलिस और साइबल सेल ने इस मामले में छानबीन शुरू की.

X
पुलिस पकड़े गए साइबर अपराधियों से लगातार पूछताछ कर रही है
पुलिस पकड़े गए साइबर अपराधियों से लगातार पूछताछ कर रही है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन गेम के नाम पर लोगों को लगाया चूना
  • छानबीन के दौरान कई बैंक खातों का खुलासा
  • अभी तक 7 आरोपी किए गए गिरफ्तार

यूपी के गाजियाबाद में पुलिस ने ऑनलाइन गेम के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर गैंग का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने इस गैंग के आधा दर्जन से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने करोड़ों रुपये के लेन देन का खुलासा भी किया है.

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक थाना कविनगर और साइबर सेल को काफी वक्त से ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी किए जाने की शिकायतें मिल रही थी. उन शिकायतों के आधार पर ही पुलिस थाना पुलिस और साइबल सेल ने इस मामले में छानबीन शुरू की. पुलिस के हाथ एक के बाद एक सुराग लगते रहे और पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश कर दिया, जो ऑनलाइन गेम के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी कर रहा था.

पुलिस ने इस शातिर गैंग के 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि ये गिरोह अभी तक ऑनलाइन गेम के नाम पर लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी कर चुका है. थाना कविनगर पुलिस और साइबर सेल की टीम ने छानबीन के दौरान इस गिरोह के 19 बैंक खातों का पता चला. जिनसे 70 करोड़ रुपये के ट्रांजेक्शन किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें-- नजरअंदाज कर रही थी गर्लफ्रेंड तो प्रेमी ने चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतारा, फिर किया सरेंडर

पुलिस इस मामले में अभी आगे भी छानबीन कर रही है. साइबर सेल के अधिकारियों के मुताबिक अभी और भी बैंक अकाउंट पता चले हैं, जिनकी डिटेल आना बाकी है. पकड़े गए सभी आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें