scorecardresearch
 

सलविंदर सिंह के घर NIA ने मारा छापा, गुरदासपुर और अमृतसर में 6 जगहों पर तलाशी

एनआईए ने पंजाब पुलिस के अधिकारी सलविंदर सिंह के ठिकानों समेत आधा दर्जन स्थानों पर छापे की कार्रवाई की है. ये सभी छापे अमृतसर और गुरदासपुर में मारे गए.

X
एनआईए ने अमृतसर और गुरदासपुर में छापे मारे एनआईए ने अमृतसर और गुरदासपुर में छापे मारे

एनआईए ने पठानकोट हमले के मामले में संदेह के घेरे में आए पंजाब पुलिस के अधिकारी सलविंदर सिंह के ठिकानों समेत आधा दर्जन स्थानों पर छापे की कार्रवाई की है. सलविंदर के कुक मदन गोपाल और दोस्त राजेश वर्मा के घरों पर भी छापे मारे गए हैं.

एनआईए की टीम गुरुवार सुबह करीब नौ बजे अमृतसर में मौजूद गुरदासपुर के पूर्व एसपी सलविंदर सिंह के घर पहुंची और वहां जाकर तलाशी ली. एनआईए की टीम ने अमृतसर में सलविंदर के घर के अलावा एक और जगह छापा मारा.

सलविंदर शक के घेरे में है

इसके साथ ही एनआईए की एक टीम गुरदासपुर पहुंची और वहां 4 जगहों पर छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया. इन सभी ठिकानों पर भी देर तक तलाशी ली गई.

एनआईए की टीम पठानकोट हमले में सलविंदर की भूमिका को लेकर जांच पड़ताल कर रही है. इसी के चलते बुधवार को दिल्ली की सीएफएसएल लैब में सलविंदर का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी किया गया था.

एनआईए ने बुधवार को पठानकोट हमले में संदिग्ध भूमिका वाले पुलिस अधिकारी सलविंदर सिंह का लाई डिटेक्टर टेस्ट पूरा कर लिया था. लगातार दो दिनों तक चले इस टेस्ट के बाद अब उनका साइकोलॉजिकल टेस्ट किया किया जाएगा. एनआईए ने लाई डिटेक्टर टेस्ट की जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया था.

सूत्रों के मुताबिक, सलविंदर सिंह को गुरुवार को मनोवैज्ञानिकों की एक टीम के सामने पेश किया जा सकता है. यह पैनल उनके व्यक्तित्व का वैज्ञानिक आकलन करेगा. इसमें व्यवहार संबंधी विश्लेषण और मनोविश्लेषण शामिल हैं. उनसे पूछताछ कर उन्हें अगवा किए जाने के घटनाक्रम का पता लगाया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें