scorecardresearch
 

फार्म हाउस में पत्नी से कराता था न्यूड डांस, दोस्त करते थे गैंगरेप, ऐसे खुली इंदौर के बिल्डर की पोल

कहते हैं ज़ुल्म फिर ज़ुल्म है, बढ़ता है तो मिट जाता है. मध्य प्रदेश के इंदौर की ये कहानी भी कुछ ऐसी है. जहां एबी रोड, मांगलिया पर मौजूद एक फार्म हाउस में कल तक रातें गुलज़ार हुआ करती थी. लेकिन आज वहां मलबे के सिवा कुछ भी नहीं.

X
आरोपी राजेश विश्वकर्मा और उसके साथी अब जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं आरोपी राजेश विश्वकर्मा और उसके साथी अब जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • करीब 1 लाख स्क्वायर फीट में बना है फार्म हाउस
  • फार्म हाउस में रात-रात भर होती थीं रंगीन पार्टियां
  • नगर निगम ने फार्म हाउस पर चलाया बुल्डोज़र

वो शख्स कहने को तो उस महिला का पति था, लेकिन उसे पति कहना भी ठीक नहीं होगा. क्योंकि उस पति ने शादी के पवित्र बंधन पर ऐसा कलंक लगा दिया कि उसकी हकीकत जानकर आप भी दहल जाएंगे. वो पति ऐसा दरिंदा निकला कि उसकी पत्नी की आपबीती सुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं. शादी के महज 15 दिन बाद ही उस शख्स ने अपनी पत्नी के साथ हैवानियत को जो खेल खेलना शुरू किया, उसे जानकर पुलिस भी दंग रह गई. आपको आगे बताने जा रहे हैं, मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से निकली दरिंदगी भरी एक कहानी.

अर्श से फर्श पर
कहते हैं ज़ुल्म फिर ज़ुल्म है, बढ़ता है तो मिट जाता है. मध्य प्रदेश के इंदौर की ये कहानी भी कुछ ऐसी है. जहां एबी रोड, मांगलिया पर मौजूद एक फार्म हाउस में कल तक रातें गुलज़ार हुआ करती थी. शहर के रंगीन मिज़ाज और समाज कंटक किस्म के लोग यहां अपनी हर ख्वाहिश पूरी किया करते थे, लेकिन इन्हीं ख्वाहिशों के चक्कर में इस फार्म हाउस का मालिक इस कदर आगे निकल गया कि उसने क़ायदे क़ानून तो छोड़िए, इंसानियत की भी परवाह नहीं की. इसी वजह से वो वक़्त भी आया, जब देखते ही देखते अय्याशी का फार्म हाउस कबाड़ खाने में तब्दील हो गया. दिन-दिन भर शराब में डूब कर धुएं के छल्ले उड़ानेवाला फार्म हाउस का बददिमाग मालिक और उसके दोस्त गिरफ्तार कर लिए गए और आख़िरकार उन्हें उनकी सही जगह यानी जेल भिजवा दिया गया.

लेकिन सवाल ये है कि आख़िर उस शख्स का गुनाह क्या था? पुलिस ने आख़िर उसे किस जुर्म में गिरफ्तार किया? नगर निगम ने आख़िर उसका फार्म हाउस रातों-रात कैसे ज़मींदोज़ कर दिया? तो जवाब में जब आप इसकी करतूत सुनेंगे तो आप भी कह उठेंगे कि इसके साथ जो कुछ हुआ, शायद कम ही हुआ. 

राजेश विश्वकर्मा के गुनाहों की दास्तान
इंदौर के मांगलिया इलाक़े में मौजूद युवराज फार्म हाउस के मालिक राजेश विश्वकर्मा पर इल्ज़ाम है कि उसने ना सिर्फ़ एक बीवी के रहते हुए दूसरी लड़की से झूठ बोल कर शादी कर ली, बल्कि शादी के बाद ना सिर्फ अपनी बीवी के साथ ही रेप करने लगा, बल्कि अपने दोस्तों से भी उसका गैंगरेप करवाने लगा. बीवी को इसी फार्म हाउस में क़ैद कर उसने रात-रात पर न्यूड पार्टियां की और इन पार्टीज़ में अपनी बीवी को बिना कपड़ों के अपने दोस्तों के सामने नाचने पर मजबूर करता रहा. 

जब-जब वो लड़की ऐसी बेतुकी और वाहियात मांगों को पूरी करने से ज़रा भी पीछे हटती, तो उसका जल्लाद पति और उसके दोस्त उस पर ज़ुल्म ढाने के मामले में तमाम हदों से आगे निकल जाते. उसके शरीर को दांतों से काटा जाता, उसे पीटा जाता और जिस्म के दूसरे हिस्सों को सिगरेट से दाग़ा भी जाता. मरता क्या ना करता. उसकी बीवी क़रीब महीने भर तक अपने सिरफिरे पति की ये तमाम उल्टी-सीधी ख्वाहिशें पूरी करती रही, उसकी बातें मानती रही. 

पीड़ित पत्नी ने दर्ज कराई FIR 
लेकिन जब वक़्त बदला तो एक लड़की ये दर्द भरी कहानी इंदौर पुलिस तक पहुंची और पुलिस के स्विफ्ट एक्शन से ना सिर्फ़ ये जल्लाद पति गिरफ्तार हो गया, बल्कि सरकारी ज़मीन पर नाजायज़ तरीक़े से बना उसका ये फार्म हाउस भी मटियामेट कर दिया गया. 

धोखा देकर की थी शादी
अब सवाल ये है कि आख़िर इस सिलसिले की शुरुआत हुई कैसे? तो आइए ये कहानी आपको तफ्सील से बताते हैं. पेशे से बिल्डर और प्रॉपर्टी ब्रोकर राजेश विश्वकर्मा ने एक मैट्रिमोनियल साइट पर अपनी शादी का इश्तेहार दिया था. ये इश्तेहार कहता था. ''मेरा नाम राजेश विश्वकर्मा है. मेरा डेट ऑफ़ बर्थ 1985 है. मुझे दारू से सख़्त नफ़रत है. इसके साथ ही मैं एक डाइवोर्सी भी हूं. मैं बिल्डर हूं जहां मेरी सलाना आय एक करोड़ से ज़्यादा है.''

अगर इस डायवोर्सी वाली बात को छोड़ दिया जाए, तो ये एक ऐसा प्रोफ़ाइल है, जिसे देख कर कोई भी सामान्य लड़की इससे शादी करने के लिए तैयार हो जाती. और छत्तीसगढ़ की बीजाघाट की रहनेवाली 32 साल की एक लड़की के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. उसने मेट्रिमोनियल साइट पर ये विज्ञापन देखा और राजेश से बातचीत कर उससे शादी के लिए तैयार हो गई. लेकिन असल ज़िंदगी में राजेश विश्वकर्मा ठीक उसका उल्टा था, जैसा कि इश्तेहार में छपा था. 

उसका डेट ऑफ बर्थ 1985 का नहीं, बल्कि 1974 का है, शराब में डूबे रहना उसकी आदत है और डायवोर्सी का तो पता नहीं लेकिन इतना सही है कि वो पहले से ही शादीशुदा है और उसे तीन बच्चे भी है. लेकिन अपनी आदत के मुताबिक राजेश ने ये सारी बातें अपनी होने वाली बीवी से छुपाए रखी.

आख़िरकार 24 अक्टूबर 2019 को रायपुर के एक आलीशान होटल में राजेश की इस लड़की से धूमधाम से शादी हो गई. शादी में लड़की की तो पूरी फैमिली मौजूद थी लेकिन लड़के यानी राजेश के परिवार से वहां कोई भी नहीं था. लड़की के घरवालों को ये बात खटकी तो ज़रूर, लेकिन राजेश का रसूख देखकर लड़की के घरवालों ने इसकी अनदेखी कर दी. वैसे भी वो इस रिश्ते में काफ़ी आगे बढ़ चुके थे. 

फार्म हाउस में पत्नी को बनाया बंधक
शादी के बाद राजेश अपनी दुल्हन को लेकर इंदौर आ गया. यहां एक होटल में चार दिन तक रुका और फिर उसे अपने साथ अपने फार्म हाउस में लेकर आया. और बस यही फार्म हाउस इस लड़की के लिए ऐसा क़ैदख़ाना साबित हुआ, जहां उसने ज़िंदगी से सबसे बुरे दिन गुज़ारे. इस फार्म हाउस में उसे किसी चीज़ की तरह इस्तेमाल किया जाने लगा. सितम की हद देखिए कि अपने दोस्तों से अपनी ही बीवी का गैंगरेप कराने के बाद ये जल्लाद उसे बिना कपड़ों के ही नाचने पर मजबूर करता था. 

उसका वीडियो बनाता और पार्टी खत्म हो जाने के बाद भी उसे कपड़े तक पहनने की इजाज़त नहीं देता. उसके इशारे पर उसका नौकर उसकी बीवी के कपड़े छुपा दिया करता था. बात नहीं मानने पर उस पर ठंडा पानी उड़ेल दिया करता था. धीरे-धीरे उसके नौकर का भी मन बढ़ गया और वो भी राजेश की बीवी के साथ बदतमीज़ी करने लगा. दुनिया की नज़रों से दूर इस फार्म हाउस में वहशत का ये नंगा नाच करीब दो साल तक चलता रहा और दो साल तक ये लड़की अपने पति की शैतानी साज़िशों में पिसती रही. 

दो साल बाद मायके पहुंची पीड़िता
करीब दो साल बाद 16 सितंबर 2021 को लड़की अपने घर छत्तीसगढ़ लौटी. लेकिन हद ये हो गई कि यहां भी उसके पति राजेश विश्वकर्मा ने उसे डराने के लिए उसके घर में गुंडे भेज दिए और तब लड़की ने अपने हक की आवाज़ उठाने का फैसला किया. वो सीधे इंदौर पहुंची और उसने पुलिस में अपनी रिपोर्ट लिखवाई. पुलिस को दी गई उसकी तहरीर का एक-एक लफ़्ज़ बेइंतहा दर्द में लिपटा था.

"मुझे युवराज फार्म हाउस में बंद करके रखा जाता था. शादी के 15 दिन तक तो राजेश ठीक रहा लेकिन इसके बाद उसने मुझे सताना शुरू कर दिया. मुझसे मेरा मोबाइल तक ले लिया गया था. मैं जब भी फ़ोन पर बात करती, वो सामने बैठा होता और हर बात रिकॉर्ड करता. फार्म हाउस में न्यूड पार्टियां हुआ करती थीं और नौकर इसकी निगरानी करते थे. मेरा पति मुझे पोर्न मूवी दिखाकर उसी तरह रिलेशन बनाने को कहता था. मना करने पर टॉर्चर करता था." 

पीड़िता के मुताबिक "फार्म हाउस पर मुझे बिना कपड़ों के रहने पर मजबूर करता था. नौकर विपिन मेरे कपड़े छिपा देता था और आगे चल कर वो भी मेरे साथ गलत हरकत करने लगा. मुझ पर ठंडा पानी डाल देते थे और दोस्तों के सामने बिना कपड़ों के डांस करवाते थे. सारे लोग शराब और सिगरेट पीते हुए मुझे घूरते थे. मेरे साथ गैंगरेप करते थे. मुझे सिगरेट से दागा जाता था और इस सिलसिले का वीडियो बनाया जाता था."

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया एक्शन
पीड़िता की तहरीर पढ़कर पुलिसवाले भी चकरा गए. उन्होंने फ़ौरन राजेश और उसके अय्याश दोस्तों के खिलाफ़ रिपोर्ट दर्ज की और आनन-फ़ानन में सभी को गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन अभी कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट आना बाकी था. पुलिस को छानबीन में पता चला कि राजेश की पहले भी शादी हो चुकी है और उसकी पहली बीवी भी अब राजेश से अपने और अपने बच्चों के लिए इंसाफ़ की मांग कर रही है.

दरअसल, ये कोई पहला मौका नहीं है, जब राजेश ने अय्याशी के लिए पति-पत्नी के रिश्तों को कलंकित किया हो, बल्कि दूसरी शादी करने से पहले भी राजेश की हरकतें कुछ ऐसी ही थी. उसके कई लड़कियों से रिश्ते रहे. अब पुलिस ने राजेश के साथ-साथ उसके ज़्यादातर गुनहगार दोस्तों और उन गुंडों को भी गिरफ्तार कर लिया है, जो उसकी दूसरी बीवी के साथ ज़्यादती किया करते थे और जो उस लड़की के घरवालों को धमकाने छत्तीसगढ़ पहुंचे थे. 

पुलिस का कहना है कि अगर राजेश की सताई गई और भी लड़कियां सामने आती हैं, तो पुलिस उन शिकायतों के मुताबिक भी राजेश और उसके दोस्तों पर क़ानूनी शिकंजा और कसेगी. पुलिस की कार्रवाई से अलग इस शख्स पर इंदौर नगर निगम का चाबुक भी चला. निगम ने पहले तो फार्म हाउस की जांच करवाई. पता चला कि ये ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से बना है और फिर निगम ने ऐसी कार्रवाई की कि देखनेवाले बस देखते ही रह गए. बुल्डोज़र लगा कर मिनटों में पूरा का पूरा फार्म हाउस मटियामेट कर दिया. उस फार्म की सारी दरों-दीवारें तोड़ थी, जो हैवानियत के गवाह थे. अब मामला कोर्ट में चलेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें