scorecardresearch
 

'पुष्पा' और 'भौकाल' देखकर नाबालिगों ने बनाया 'बदनाम गैंग', नाम के लिए कर दी हत्या

दिल्ली में हत्या के आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया. आरोपियों ने अभी पिछले कुछ दिनों में ही फिल्म पुष्पा देखी थी और साथ ही साथ वेब सीरीज भौकाल. इसके बाद आरोपियों में अपना भी एक गैंग बनाकर इलाके में लोगों के बीच में डर पैदा करने की चाहत जगी.

X
दिल्ली पुलिस दिल्ली पुलिस
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन नाबालिगों ने बनाया था बदनाम गैंग
  • बिना वजह कर दी थी एक शख्स की हत्या

दिल्ली पुलिस ने तीन ऐसे नाबालिग को पकड़ा है जिन्होंने अपना गैंग 'बदनाम गैंग' के नाम से बनाया और फेमस होने के लिए एक शख्स का कत्ल कर दिया. आरोपियों ने क़त्ल की वारदात को अपने ही मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया. पुलिस का कहना है कि आरोपियों की साजिश थी कि वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे.

सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड करने का मकसद इलाके में न सिर्फ उनके नाम का डर पैदा करना बल्कि उनके गैंग 'बदनाम गैंग' को भी पहचान करवाना और उनसे डरेंगे. पूछताछ में पता चला है कि नाबालिगों को यह आइडिया फिल्म पुष्पा और वेब सीरीज भौकाल देख कर आया था.

क्या है पूरा मामला

19 जनवरी को जहांगीर पुरी थाना पुलिस को एक कॉल मिली कि एक शख्स को बेहद गंभीर हालात में हॉस्पिटल में पहुंचाया गया है. पुलिस की टीम जब मौके पर पहुंची तो पता लगा कि इलाज के दौरान पीड़ित की मौत हो गई है. इसके बाद मरने वाले की पहचान शिबू के रूप में हुई.

जांच के दौरान पुलिस को पता लगा कि शिबू की ना तो किसी से दुश्मनी थी और ना ही लूटपाट के इरादे से इस क़त्ल को अंजाम दिया गया था. इसलिए पुलिस ने वारदात वाली जगह के आसपास के तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए.  सीसीटीवी फुटेज में दिल्ली पुलिस को शिबू के साथ तीन लड़के हाथापाई करते हुए और मारपीट करते हुए नजर आए.

इसके बाद पुलिस ने उन तीनों की पहचान की और फिर उन्हें हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता लगा कि तीनों आरोपी नाबालिग है इस वजह से पुलिस इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के नियमों के तहत कार्रवाई कर रही है, जब पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए.

फिल्म पुष्पा देखकर बनाया गैंग

सबसे पहले तो पुलिस को यह पता लगा कि आरोपियों की पीड़ित के साथ कोई दुश्मनी नहीं थी. आरोपियों ने अभी पिछले कुछ दिनों में ही फिल्म पुष्पा देखी थी और साथ ही साथ वेब सीरीज भौकाल. इसके बाद आरोपियों में अपना भी एक गैंग बनाकर इलाके में लोगों के बीच में डर पैदा करने की चाहत जगी.

इसके बाद तीनों ने अपना एक गैंग बनाया जिसका नाम इन्होंने 'बदनाम गैंग' रखा. 19 तारीख को इन्होंने शिबू की चाकू मारकर हत्या कर दी और उस पूरे वारदात को उनके एक साथी ने मोबाइल में कैद कर लिया. पुलिस का कहना था कि इनकी साजिश थी कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा ताकि लोग इन्हें और इनके गैंग को पहचानने और इन से डरें,

लेकिन ये अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते इसके पहले दिल्ली पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया. पुलिस ने मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है जिसमें इस पूरी वारदात को रिकॉर्ड किया गया था और इनके पास से वारदात में इस्तेमाल चाकू को भी बरामद कर लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें