scorecardresearch
 

कोरोना: UK वाले स्ट्रेन के मामलों में बढ़ोतरी जारी, अबतक 102 केस आए सामने

भारत में कोरोना वायरस का असर कम हो रहा है लेकिन यूके वाले स्ट्रेन के केसों की संख्या सौ का आंकड़ा पार कर चुकी है.

कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते सतर्कता जारी (पीटीआई) कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते सतर्कता जारी (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन के केस बढ़े
  • अबतक कुल केसों की संख्या 102 पहुंची

देश में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां अंतिम दौर में हैं और 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत हो रही है. लेकिन इस सबसे इतर भारत में यूके वाले कोरोना स्ट्रेन पीड़ितों की संख्या भी बढ़ रही है. बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 102 लोग यूके वाले कोरोना स्ट्रेन से प्रभावित हैं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन बीते दिनों यूके में पाया गया था. जिसके बाद ब्रिटेन और यूरोप के कई देशों में कोरोना का खतरा बढ़ा है. यही कारण था कि भारत ने भी अपने यहां सख्ती को बढ़ा दिया था, हालांकि यूके से आए लोगों को लगातार ट्रेस करने का काम किया जा रहा था.

अगर देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों की बात करें तो लगातार ही नए केसों की संख्या कम हो रही है. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के कुल 15,968 मामले दर्ज किए गए. जबकि 17 हजार से अधिक लोग रिकवर हुए.

देखें: आजतक LIVE TV


भारत में अब कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या सवा दो लाख के करीब है, जबकि अबतक इस महामारी की वजह से देश में कुल 1.51 लाख लोगों की जान चली गई है. हालांकि, देश का रिकवरी रेट अब 95 फीसदी को पार कर चुका है.

गौरतलब है कि भारत 16 जनवरी से देशव्यापी वैक्सीनेशन का अभियान शुरू करने जा रहा है. शुरुआत में कुल तीन करोड़ कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन का डोज दिया जाएगा. भारत में सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा तैयार की गई कोविशील्ड, भारत बायोटेक द्वारा तैयार की गई कोवैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिन्हें अब सभी टीकाकरण सेंटर्स पर भेजने का काम शुरू हो गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें