scorecardresearch
 

दिल्ली: अस्पताल से भागी कोरोना संक्रमित महिला, पति ने पुलिस को किया गुमराह

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और पति-पत्नी का पता लगाने के लिए टीमों का गठन किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में कोरोना वायरस का कहर जारी
  • अस्पताल से भागी कोरोना संक्रमित महिला
  • मामले में पुलिस ने दर्ज किया केस

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है. हर दिन कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि हो रही है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एम्स से एक कोरोना पॉजिटिव महिला कथित रूप से अस्पताल से भाग गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दिल्ली में हुए लापरवाही भरे मामले में एक कोरोना वायरस से संक्रमित 20 वर्षीय महिला कथित रूप से अस्पताल से भाग गई. हालांकि इसके बाद महिला के पति ने पुलिस में महिला के लापता होने की शिकायत दर्ज की. लेकिन पुलिस की जांच में कुछ ओर ही मामला सामने आया.

पुलिस के मुताबिक महिला अस्वस्थ होने पर 18 अक्टूबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गई थी. जहां महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे डेडिकेटेड कोविड केंद्र में भर्ती होने के लिए कहा, लेकिन महिला वहां से भाग गई. इस बीच महिला के पति ने पुलिस में महिला के लापता हो जाने की शिकायत दर्ज कराई.

देखें: आजतक LIVE TV

पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि महिला अस्पताल से निकलने के बाद दक्षिणी दिल्ली के जमरुदपुर गांव में अपने किराए के घर तक पहुंचने में कामयाब रही. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पकड़े जाने के डर से, वह अपने मायके चली गई. हालांकि उसके रिश्तेदारों ने कहा कि वह अपने मायके नहीं पहुंची थी.

मामला दर्ज

पुलिस ने कहा कि महिला के पति को पता था कि महिला कोविड​​-19 पॉजिटिव है और एम्स से भाग गई थी. उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए महिला के गुम हो जाने की शिकायत दर्ज की. फिलहाल ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवहेलना) और 269 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण फैलने की संभावना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

फिलहाल पुलिस इस मामले की आगे की जांच कर रही है. वहीं पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, 'मामले की जांच की जा रही है और पति-पत्नी का पता लगाने के लिए टीमों का गठन किया गया है. महिला का पता चलने के बाद मामला थोड़ा और स्पष्ट होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें