scorecardresearch
 

कोरोना संक्रमित आजम खान का ऑक्सीजन लेवल गिरा, ICU में शिफ्ट किए गए, बेटे की हालत स्थिर

कोरोना संक्रमित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ गई हैं. उन्हें रविवार को ही लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. अब उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है, क्योंकि उनकी हालत बिगड़ रही है. वहीं उनके बेटे की हालत पहले से ठीक बताई जा रही है.

आजम खान और उनके बेटे सीतापुर जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो) आजम खान और उनके बेटे सीतापुर जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं आजम खान
  • कोरोना होने के बाद रविवार को ही भर्ती किए गए
  • बेटे अब्दुल्ला की हालत स्थिर बताई जा रही है

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबीयत बिगड़ गई है. रविवार रात ही उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. आजम खान लखनऊ की सीतापुर जेल में बंद थे. कोरोना की वजह से रविवार रात उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें भर्ती किया गया था. सोमवार को उनका ऑक्सीजन लेवल गिर गया, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. वहीं, आजम खान के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला की हालत स्थिर बताई जा रही है.

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्ट डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि रविवार रात 9 बजे आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को अस्पताल में भर्ती किया गया था. दोनों कोरोना संक्रमित थे. लेकिन सोमवार को आजम खान की तबीयत बिगड़ने लगी. उनका ऑक्सीजन लेवल गिर गया. उन्हें हर घंटे 10 लीटर से ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं, उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला की हालत स्थिर है. दोनों का ही डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी है.

30 अप्रैल को आजम खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. लेकिन उनका इलाज जेल में ही डॉक्टरों की टीम कर रही थी. सेहत बिगड़ने की वजह से आजम रोजे भी नहीं रख रहे थे. वो कुछ दिन पहले रोजे पर चल रहे थे, लेकिन सेहत में गिरावट होने के बाद उन्होंने रोजा रखना बंद कर दिया था. रविवार रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें और उनके बेटे को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

सीतापुर जेल में बंद हैं आजम
आजम खान फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं. उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं. उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं,लेकिन कुछ समय पहले ही उन्हें जमानत मिल चुकी है और वे जेल से बाहर हैं.

आजम के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं और वे भी पिता संग जेल में ही बंद हैं. एक तरफ आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. दोनों अभी अपनी जमानत का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह की राहत मिलती नहीं दिख रही है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×