scorecardresearch
 

Covid Cases In Mumbai: मुंबई में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, कोविड से 2 मरीजों की मौत, 2 हजार से ज्यादा नए केस मिले

Covid Cases In Mumbai: मुंबई में कोरोना विस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटे में देश की आर्थिक राजधानी में कोविड के 2054 नए केस मिले हैं, जबकि 2 लोगों की मौत हो गई.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

Covid Cases In Mumbai: मुंबई में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. मुंबई में शनिवार को कोरोना के 2054 नए केस सामने आए, जबकि कोरोना की वजह से 2 मरीजों की मौत हो गई. हेल्थ एक्सपर्ट्स मुंबई में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार चिंता जाहिर कर रहे हैं. मुंबई में कोरोना विस्फोट होने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है. जबकि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3883 नए केस मिले हैं.

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र में 4,165 कोरोना केस दर्ज किए गए थे. वहीं 3 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया था. जबकि मुंबई में कोरोना के 2255 नए मामले दर्ज किए गए थे, 2 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि गुरुवार को 12,847 नए मामले दर्ज किए गए थे. सबसे अधिक 4,255 मामलों के साथ महाराष्ट्र टॉप पर था. इसके बाद केरल में 3,419 मामले, दिल्ली में 1,323 मामले, कर्नाटक में 833 मामले और हरियाणा में 625 मामले सामने आए थे. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार को 14 मौतें दर्ज की गईं थीं.

हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि संक्रमण बढ़ने के बावजूद अभी भी अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या 2 से 3 फीसदी ही है. उन्होंने बताया था कि अभी कोरोना का नया वैरिएंट सामने नहीं आया है. उन्होंने ये भी बताया कि मुंबई में पॉजिटिविटी रेट 40 फीसदी के करीब पहुंच गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें