scorecardresearch
 

अहमद पटेल का निधन, पैतृक गांव में होंगे सुपुर्द-ए-खाक, राहुल गांधी भी पहुंचेंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर बुधवार सुबह इसके बारे में जानकारी दी. पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत दिग्गजों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का कोरोना से निधन (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता अहमद पटेल का कोरोना से निधन (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन
  • एक महीने पहले कोरोना की चपेट में आए थे
  • बेटे फैजल ने ट्वीट कर दी जानकारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बुधवार सुबह निधन हो गया. एक महीने पहले ही अहमद पटेल कोरोना की चपेट में आए थे, जिसके बाद उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही थी. अहमद पटेल के बेटे फैज़ल पटेल ने जानकारी दी कि बुधवार सुबह करीब 3.30 बजे अहमद पटेल का निधन हो गया. कांग्रेस नेता लंबे वक्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. 

अहमद पटेल का पार्थिव शरीर वडोदरा पहुंच गया है, जहां से उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा. गुरुवार सुबह करीब नौ बजे अहमद पटेल को सुपुर्द ए खाक किया जाएगा.

अहमद पटेल को गुजरात के भरूच स्थित उनके पैतृक गांव पीरामन में ही गुरुवार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अहमद पटेल की ये इच्छा थी कि उन्हें उनके माता-पिता के साथ ही दफन किया जाए, जिसके बारे में उन्होंने अपने बेटे को कहा था. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी गुरुवार सुबह भरूच पहुंचेंगे. वो सूरत एयरपोर्ट से कार से भरूच जाएंगे.   

बेटे ने ट्वीट कर दी जानकारी
कांग्रेस नेता के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि वे बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहे हैं. फैजल पटेल ने कहा कि 25 तारीख को सुबह 3.30 पर उनके पिता का निधन हो गया. फैसल पटेल ने कहा कि लगभग एक महीना पहले उनके पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

जानकारी के मुताबिक, इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर के शिकार हो गए. फैजल पटेल ने कहा कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. 

फैजल पटेल ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ भाड़ में जाने से बचें. गुजरात से राज्यसभा सांसद और कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे अहमद पटेल को 15 नवंबर को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. 

दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत देश के कई बड़े राजनेताओं ने अहमद पटेल के निधन पर दुख व्यक्त किया है. सोनिया गांधी ने कहा कि उन्होंने एक शानदार साथी खो दिया है, जिन्होंने जीवनभर कांग्रेस के लिए काम किया. 

देखें: आजतक LIVE TV 

कोरोना की चपेट में आए थे कांग्रेस दिग्गज 
एक अक्टूबर को अहमद पटेल ने एक ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. तब दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा था कि 'मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ हूं, मैं निवेदन करता हूं कि जो मेरे नजदीकी संपर्क में आएं है वे खुद को आइसोलेट कर लें."  

71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं. अगस्त 2018 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष नियुक्त किया गया था. पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद पहुंचे थे. हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वस्त नेताओं में गिने जाते थे. वे 1993 से राज्यसभा सांसद थे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें