scorecardresearch
 

वीडियोकॉन लोन विवाद के बीच ICICI बैंक ने शुरू की नये चेयरमैन की तलाश

वीड‍ियोकॉन ग्रुप को लोन देने के मामले में फंसी ICICI बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर छुट्टी पर चली गई हैं. इसी बीच बैंक ने नये चेयरमैन की तलाश शुरू कर दी है.

आईसीआईसीआई बैंक आईसीआईसीआई बैंक

वीड‍ियोकॉन ग्रुप को लोन देने के मामले में फंसी ICICI बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर छुट्टी पर चली गई हैं. इसी बीच बैंक ने नये चेयरमैन की तलाश शुरू कर दी है.

बैंक के चेयरमैन एमके शर्मा का कार्यकाल इस महीने के आख‍िरी तक खत्म हो जाएगा. बताया जा रहा है कि वह बैंक के चेयरमैन के तौर पर दूसरी पारी शुरू नहीं करना चाहते. इस बारे में जानकारी रखने वाले दो लोगों के  हवाले से इकोनॉमिक टाइम्स ने लिखा है कि शर्मा की जगह लेने की दौड़ में बैंक ऑफ बड़ोदा के पूर्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर एमडी माल्या सबसे आगे हैं.

बता दें कि माल्या 29 मई को आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड में शामिल हुए हैं. इस मामले से जुड़े एक व्यक्‍ति ने ईटी से कहा, ''आईसीआईसीआई बैंक बोर्ड की राय थी कि संकट की इस घड़ी में इस पद पर किसी अनुभवी और पूर्व बैंकर को काबि‍ज किया जाए.'' उस व्यक्ति ने कहा कि अभी किसी भी नाम पर मुहर नहीं लगी है, लेक‍िन माल्या बोर्ड की पहली पसंद हैं.

सूत्रों के मुताबिक बैंक के कुछ बोर्ड मेंबर चाहते हैं कि एमके शर्मा चेयरमैन के पद पर बने रहें. हालांकि चेयरमैन के तौर पर दूसरा कार्यकाल शुरू करने को लेकर वह अन‍िच्छा जाहिर कर चुके हैं.

ऐसे में संभावना है कि नया व्यक्ति ही बैंक के चेयरमैन की कुर्सी संभालेगा. एमके शर्मा को 1 जुलाई, 2015 को बैंक का नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन चुना गया था. उन्हें तीन साल के कार्यकाल के लिए इस पद पर चुना गया था.

बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के मामले में घिरी हुई हैं. उन पर लोन देने के मामले में अन‍ियम‍ितता बरतने का आरोप है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें