scorecardresearch
 

सेंसेक्‍स 125 अंक मजबूत होकर बंद, Yes बैंक को मिला बड़ा फायदा

सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में रौनक देखने को मिली. कारोबार के दौरान यस बैंक के शेयर में सबसे अधिक तेजी रही.

Yes बैंक को मिला बड़ा फायदा Yes बैंक को मिला बड़ा फायदा

  • सेंसेक्स करीब 125 अंक मजबूत होकर 37,270.82 के स्तर पर बंद
  • यस बैंक के शेयर में 13 फीसदी से अधिक की बढ़त दर्ज की गई

ग्लोबल बाजारों से मिले जुले पॉजिटिव संकेतों और ऑटो सेक्‍टर को बूस्‍ट की उमीदों के बीच भारतीय शेयर बाजार में रौनक लौट रही है. सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स करीब 125 अंक मजबूत होकर 37,270.82 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 16 अंकों की तेजी के साथ 11,018.95 के स्तर पर रहा. कारोबार के दौरान ऑटो सेक्‍टर के शेयर में सबसे अधिक तेजी रही. इसके अलावा बैंक, मेटल, और रियल्टी शेयरों में भी रौनक देखने को मिली. बता दें कि मंगलवार को मुहर्रम की वजह से शेयर बाजार बंद थे.

यस बैंक में 13 फीसदी की तेजी  

कारोबार के अंत में यस बैंक के शेयर में 13 फीसदी से अधिक की बढ़त दर्ज की गई. दरअसल, ऐसी खबरें हैं कि यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं और वह इसके लिए Paytm के संस्थापक विजय शेखर शर्मा से बातचीत में लगे हैं. इस खबर के सामने आने के बाद यस बैंक के शेयर में रौनक देखने को मिली. हालांकि पेटीएम को इसके लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मंजूरी पर लेना जरूरी होगा.

टाटा मोटर्स में 11 फीसदी तक तेजी

इसी तरह टाटा मोटर्स में 10.21 फीसदी और मारुति के शेयर में 4.18 फीसदी की तेजी आई. टाटा स्‍टील और वेदांता के शेयर भी 3 फीसदी से अधिक चढ़ गए. इसके अलावा इंडसइंड बैंक, बजाज ऑटो, एसबीआई, हीरो मोटोकॉर्प और  महिंद्रा के शेयर में दो फीसदी तक की तेजी रही.

एक्‍सिस बैंक, एशियन पेंट, रिलायंस, एलएंडटी और एचडीएफसी के शेयर भी हरे निशान पर बंद हुए. अगर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो ओएनजीसी, एचसीएल, एनटीपीसी, सनफार्मा, टीसीएस, पावरग्रिड और टेक महिंद्रा शामिल हैं. इस बीच, कारोबार में रुपया 13 पैसे गिरकर 71.84 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया. सोमवार को रुपया 71.71 रुपये प्रति डॉलर पर रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें