scorecardresearch
 

शेयर बाजार में रौनक बरकरार, सेंसेक्‍स 39,200 के पार हुआ बंद

सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की रौनक बरकरार रही. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 39 हजार 200 के पार बंद हुआ.

सेंसेक्‍स 39,200 के पार हुआ बंद (फोटो-इंडिया टुडे आर्काइव) सेंसेक्‍स 39,200 के पार हुआ बंद (फोटो-इंडिया टुडे आर्काइव)

शुरुआती उठापटक के बाद बुधवार को भारतीय शेयर बाजार ने शानदार वापसी की. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 85 अंक मजबूत होकर 39 हजार 215 के स्‍तर पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 25 अंकों की बढ़त के बाद 11,687 अंक पर पहुंच गया. इस हफ्ते के लगातार तीनों कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ है.

कारोबार के अंत में यस बैंक के शेयर सबसे अधिक टूटे. यस बैंक के शेयर में 5 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई. इसी तरह ओएनजीसी, मारुति, बजाज ऑटो, एनटीपीसी और एक्‍सिस बैंक के शेयर भी 1 फीसदी से अधिक टूट गए. अगर बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो टेक महिंद्रा में 2 फीसदी की तेजी रही. इसके अलावा एसबीआई, एचसीएल, कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट, इन्‍फोसिस और एचयूएल के शेयर 1 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ बंद हुए.

DCB बैंक के शेयर में बड़ी गिरावट

बुधवार के कारोबार में DCB बैंक के शेयरों में 14 फीसदी तक की गिरावट रही. दरअसल, कंपनी ने जून 2019 तिमाही के नतीजे जारी किए है. जून तिमाही के दौरान बैंक का नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (NPA) 1.96 फीसदी बढ़ा है. इस वजह से बैंक के शेयर को लेकर सेंटीमेंट खराब हुए और शेयर भाव 14 फीसदी गिरकर 205.30 रुपये पर आ गया.

एलएंडटी को मिला ठेका

इस बीच बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो ने बताया है कि गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) से खारे पानी को साफ करने के संयंत्र का ठेका मिला है. कंपनी ने हालांकि इस ठेके के मूल्य का खुलासा नहीं किया है. कंपनी ने कहा है कि यह ठेका उल्लेखनीय श्रेणी के तहत आता है जो 1,000 करोड़ से 2,500 करोड़ रुपये के दायरे में आता है. इस परियोजना में एलएंडटी कंस्ट्रक्शन अग्रणी भूमिका में होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें