scorecardresearch
 

राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाले Star Health का आ रहा IPO, तय हुआ प्राइस बैंड 

Star Health IPO: स्टार हेल्थ ऐंड अलाइड इंश्योरेंस कंपनी का आईपीओ अगले हफ्ते आ रहा है. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय हो गया है. इस कंपनी में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का भी बड़ा निवेश है.

अगले हफ्ते निवेश का मौका (फाइल फोटो) अगले हफ्ते निवेश का मौका (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • निवेश का एक और मौका
  • Star Health का आएगा IPO

स्टार हेल्थ ऐंड अलाइड इंश्योरेंस कंपनी के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय हो गया है. इस कंपनी में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का बड़ा निवेश है, वे इसके एक प्रमोटर हैं. 

कंपनी ने इसके लिए 870-900 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. राकेश झुनझुनवाला के अलावा इसके प्रमुख प्रमोटर Safecrop Investments और Westbridge हैं. 

कब खुलेगा निवेश 

इसमें निवेश 30 नवंबर को खुलेगा और 2 दिसंबर को बंद होगा. एंकर निवेशकों के लिए एक दिन पहले 29 नवंबर को निवेश का मौका होगा. 

इस आईपीओ में 2,000 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे और प्रमोटर सेफक्रॉप इन्वेस्टमेंट्स इंडिया एलएलपी, कोणार्क ट्रस्ट और एमएमपीएल ट्रस्ट सहित कई शेयरधारकों द्वारा 5.83 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) शामिल होगा.

इस पब्लिक इश्यू से स्टार हेल्थ को ऊपरी प्राइस बैंड पर 7,249.18 करोड़ रुपये मिलेंगे. यह चालू वर्ष 2021 में इश्यू साइज में तीसरा सबसे बड़ा आईपीओ है. आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल कंपनी अपने पूंजी आधार को बढ़ाने और सॉल्वेंसी लेवल को बनाए रखने के लिए करेगी. 

कम से कम इतनी रकम लगानी होगी 

निवेशक न्यूनतम 16 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 16 शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं. रिटेल निवेशक एक लॉट के लिए न्यूनतम 14,400 रुपये का निवेश कर सकते हैं और उनका अधिकतम निवेश 13 लॉट (208 इक्विटी शेयर) के लिए 1,87,200 रुपये होगा.

क्या करती है कंपनी 

Star Health मुख्य रूप से रिटेल हेल्थ, ग्रुप हेल्थ, पर्सनल एक्सीडेंट और ओवरसीज ट्रैवल के लिए बीमा कवरेज प्रदान करती है. वित्त वर्ष 2011 में भारतीय हेल्थ इंश्योरेंस मार्केट में 15.8 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी के साथ यह एक दिग्गज बीमा कंपनी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें