scorecardresearch
 

क्रिप्टोकरेंसीज पर श‍िकंजे की खबरों से WazirX हुआ क्रैश, CEO ने कहा- अब सब ठीक

Cryptocurrencies WazirX : पैनिक सेलिंग की वजह से देश का सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX का ऐप मंगलवार रात में क्रैश हो गया. WazirX के सीईओ का कहना है कि अब इसे ठीक कर दिया गया है और यह सही चल रहा है. 

वजीरएक्स ऐप हो गया था क्रैश (फाइल फोटो) वजीरएक्स ऐप हो गया था क्रैश (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्रिप्टोकरेंसीज पर अंकुश लगाने की तैयारी
  • इस खबर से निवेशकों में घबराहट

केंद्र सरकार निजी क्रिप्टोकरेंसीज पर श‍िकंजा कसने की तैयारी कर रही है. मंगलवार को आई इस खबर के बाद से ही देश के एक्सचेंजों पर लोगों ने घबराहट में बिकवाली शुरू कर दी. इस पैनिक सेलिंग की वजह से देश का सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX का ऐप मंगलवार रात में क्रैश हो गया. WazirX के सीईओ का कहना है कि अब इसे ठीक कर दिया गया है और यह सही चल रहा है. 

WazirX के फाउंडर एवं सीईओ निश्चल शेट्टी ने हमारी सहयोगी वेबसाइट BusinessToday.In को बताया कि इस क्रैश के बाद अब यानी बुधवार सुबह को WazirX ऐप को रीस्टोर कर लिया गया है. क्रिप्टोकरेंसीज पर सरकार के श‍िकंजा कसने की तैयारी की खबरें आने के बाद कल WazirX ऐप पर भारी यूजर गतिविध‍ि की वजह से यह क्रैश हो गया था. 

यूजर्स ने की श‍िकायत 

कल शाम से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बहुत से यूजर इस बात की श‍िकायत करने लगे कि वे WazirX ऐप पर बिटकॉइन की खरीद-फरोख्त नहीं कर पा रहे और प्रोसेसिंग के दौरान उनका पैसा फंस जा रहा है.  यूजर्स ने इस बात की भी श‍िकायत की कि वजीरएक्स और अन्य भारतीय एक्सचेंज पर Bitcoin और Ethereum की कीमतों में भारी गिरावट दिखाई जा रही थी, जबकि ग्लोबल एक्सचेंजों पर इनकी कीमतें हरे निशान में दिख रही थीं. 

क्रिप्टोकरेंसीज में आई गिरावट 

बुधवार को भी भारतीय एक्सचेजों पर क्रिप्टोकरेंसीज में भारी गिरावट देखी गई. बुधवार सुबह 10.20 के आसपास wazirx.com पर बिटकॉइन (Bitcoin) करीब 11 फीसदी की गिरावट के साथ 40,40,402 रुपये पर, Shiba Inu (SHIB) करीब 17 फीसदी की गिरावट के साथ 0.002900 रुपये पर, टीथर (USDT) करीब 12 फीसदी की गिरावट के साथ 70.50 रुपये पर, ETH (Ethereum) करीब 9 फीसदी की गिरावट के साथ 3,03,849 रुपये पर और डॉजकॉइन करीब 11 फीसदी की गिरावट के साथ 15.83 रुपये पर चल रहा था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें