scorecardresearch
 

Fuel Price Today: पेट्रोल के दाम में फिर बढ़त, डीजल में राहत, जानें प्रमुख शहरों के रेट 

शनिवार को भी पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. दिल्ली में पेट्रोल 81.35 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इस हफ्ते पेट्रोल के दाम में 92 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हो गई है. इस महीने डीजल के दाम में राहत है और कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

पेट्रोल के दाम में फिर बढ़त पेट्रोल के दाम में फिर बढ़त
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक हफ्ते में 6 दिन बढ़े पेट्रोल के रेट
  • 92 पैसे प्रति लीटर तक हुई बढ़त
  • डीजल में इस महीने कोई बढ़ोतरी नहीं

पेट्रोल की कीमत में इस हफ्ते लगातार बढ़त जारी है. इस हफ्ते पेट्रोल के दाम में 92 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हो गई है. शनिवार को भी पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. दिल्ली में पेट्रोल 81.35 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 

ये हैं प्रमुख शहरों के रेट


इंडियन ऑयल के मुताबिक, इस बढ़त के बाद दिल्ली में पेट्रोल 81.35 रुपये लीटर और डीजल 73.56 रुपये लीटर हो गया है. चेन्नई में पेट्रोल 84.40 रुपये और डीजल 78.86 रुपये लीटर हो गया है. मुंबई में पेट्रोल 88.02 रुपये लीटर और डीजल 80.11 रुपये लीटर हो गया है. इसी तरह कोलकाता में पेट्रोल 82.87 रुपये और डीजल 77.06 रुपये लीटर हो गया है. नोएडा में पेट्रोल 81.80 रुपये और डीजल 73.87 रुपये लीटर हो गया है. 

डीजल में इस महीने बढ़त नहीं


इस महीने डीजल के दाम में राहत है और कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. लेकिन इसके पहले जुलाई में सरकारी तेल कंपनियों ने सिर्फ डीजल का दाम ही बढ़ाया. उस दौरान 10 किस्तों में दाम बढ़ाकर डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा कर दिया गया. हालांकि दिल्ली में डीजल काफी सस्ता हो गया क्योंकि दिल्ली सरकार ने वैट काफी घटा दिया था. 

इसे भी पढ़ें: चीनी माल का बहिष्कार करेंगे व्यापारी, दिसंबर 2021 तक चीन को देंगे 1 लाख करोड़ का झटका

कच्चे तेल का हाल

वैसे तो इस हफ्ते शुरुआती दो दिन तक कच्चे तेल के भाव में नरमी रही थी. लेकिन अब एक बार फिर से तेजी लौटी है. शुक्रवार को वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के अक्टूबर डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र से 0.33 फीसदी की तेजी के साथ 45.05 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.


इसे भी पढ़ें:  क्या है टैक्सपेयर चार्टर, जिसे PM मोदी ने विकास यात्रा में बड़ा कदम बताया है
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें