scorecardresearch
 

1000 रुपये से भी नीचे आया Paytm स्टॉक, भारी नुकसान में IPO इन्वेस्टर्स

फर्म ने पेटीएम शेयर के लिए टारगेट प्राइस को घटाकर 900 रुपये कर दिया. पहले इसने 1,200 रुपये का टारगेट दिया था. पहली बार किसी ब्रोकरेज कंपनी ने पेटीएम शेयर का टारगेट 1,200 रुपये से कम तय किया है. Macquarie ने पेटीएम शेयर के लिए अंडरपरफॉर्म रेटिंग को भी बरकरार रखा है. पेटीएम अब इस लेवल से बस चंद कदम दूर है.

X
पेटीएम शेयर में गिरावट जारी पेटीएम शेयर में गिरावट जारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीओ इन्वेस्टर्स का डूब गया 54 फीसदी निवेश
  • पिछले 12 में से 11 सेशन में गिरकर बंद हुआ पेटीएम शेयर

फिनटेक कंपनी Paytm का शेयर मार्केट में बुरा हाल जारी है. कंपनी ने हालिया आईपीओ के बाद जबसे ओपन मार्केट में कदम रखा है, तबसे लगातार नुकसान में है. बुधवार को एक बार फिर इसके शेयर के भाव में बड़ी गिरावट दर्ज की गई और यह 1000 रुपये से भी नीचे आ गया.

लाइफटाइम लो पर पेटीएम शेयर

पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications का शेयर बुधवार के कारोबार के दौरान बीएसई पर 5 फीसदी तक गिर गया. इस दौरान पेटीएम शेयर 990 रुपये के लाइफटाइम लो लेवल तक गिर गया. पिछले कुछ दिनों के हाल पर गौर करें तो ऐसा लगता है कि ब्रोकरेज फर्म Macquarie Securities India का अनुमान सटीक साबित होने वाला है. फर्म ने बीते दिनों पेटीएम के लिए 900 रुपये का नया टारगेट प्राइस सेट किया है.

दो सप्ताह में 26 फीसदी गिरावट

पिछले 12 में से 11 सेशन में पेटीएम शेयर गिरकर बंद हुआ है. इस दौरान इसमें 26 फीसदी की गिरावट आई है. पेटीएम शेयर अभी तक आईपीओ प्राइस की तुलना में करीब 54 फीसदी नीचे आ चुका है. Paytm की पैरेंट कंपनी One97 communications की लिस्टिंग 18 नवंबर 2021 को हुई थी. इसका इश्यू प्राइस 2,150 रुपये था, जो गिरकर अब 1,000 रुपये के नीचे आ गया है. इस तरह आईपीओ के इन्वेस्टर्स को हर एक शेयर पर 1,150 रुपये का नुकसान हो चुका है.

Macquarie Securities के अनुमान से अब चंद कदम दूर

ब्रोकरेज फर्म Macquarie Securities India ने 10 जनवरी को नया अनुमान जाहिर किया था. फर्म ने पेटीएम शेयर के लिए टारगेट प्राइस को घटाकर 900 रुपये कर दिया. पहले इसने 1,200 रुपये का टारगेट दिया था. पहली बार किसी ब्रोकरेज कंपनी ने पेटीएम शेयर का टारगेट 1,200 रुपये से कम तय किया है. Macquarie ने पेटीएम शेयर के लिए अंडरपरफॉर्म रेटिंग को भी बरकरार रखा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें