scorecardresearch
 

Paytm Share में आज फिर भारी गिरावट, IPO निवेशकों का आधा पैसा डूबा!

Paytm Share Updates: Paytm के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. बुधवार को भी शेयर बाजारों में मजबूती के बावजूद शेयरों में बिकवाली हावी है. सुबह 1,124 रुपये पर Paytm का स्टॉक (Stock) खुला, और कारोबार के दौरान 1,075 रुपये तक गिरा. दोपहर डेढ़ बजे 1.90 फीसदी की गिरावट के साथ 1,098 रुपये पर शेयर कारोबार कर रहा था. 

X
IPO निवेशकों का आधा पैसा डूबा IPO निवेशकों का आधा पैसा डूबा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लिस्टिंग के बाद से ही Paytm Stock में गिरावट जारी
  • इश्यू प्राइस से 50 फीसदी गिर चुका है शेयर

Paytm के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. बुधवार को भी शेयर बाजारों में मजबूती के बावजूद शेयरों में बिकवाली हावी है. सुबह 1,124 रुपये पर Paytm का स्टॉक (Stock) खुला, और कारोबार के दौरान 1,075 रुपये तक गिरा. दोपहर डेढ़ बजे 1.90 फीसदी की गिरावट के साथ 1,098 रुपये पर शेयर कारोबार कर रहा था. 

दरअसल बुधवार को भारतीय शेयर बाजार (Share Market) बेहद मजबूत है. सेंसेक्स में 400 अंकों का उछाल देखने को मिल रहा है. वहीं Nifty में 123 अंकों की बढ़ोतरी देखी जारी है. 

IPO निवेशकों को बड़ा झटका 

दरअसल, बड़ी उम्मीद के साथ निवेशकों ने Paytm के आईपीओ में पैसा लगाया था. लेकिन उन्हें ये उम्मीद नहीं होगी कि महज 2 महीने से कम के वक्त में ही पेटीएम का स्टॉक गिरकर आधा हो जाएगा. इस गिरावट से सबसे ज्यादा रिटेल निवेशकों को नुकसान हुआ है. 

Paytm Stock ने आज कारोबार के दौरान 1075 रुपये के न्यूनतम स्तर को छुआ. यह शेयर अपने आईपीओ इश्यू प्राइस से 50% गिर चुका है. बता दें, आईपीओ में इसका इश्यू प्राइस 2150 रुपये था. इस तरह से आईपीओ निवेशकों का आधा पैसा डूब चुका है. 

Paytm की ऑपरेटर कंपनी One97 communications की लिस्टिंग 18 नवंबर 2021 को हुई थी. इस गिरावट के पीछे एक बड़ी वजह ब्रोकरेज हाउस Macquarie का ताजा टारगेट है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि Paytm के कारोबार में आगे रेवेन्यू को लेकर दबाव देखने को मिल सकता है. Macquarie ने टारगेट 1200 रुपये से घटाकर 900 रुपये कर दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें